उन्नाव सीमा नहीं बंद हुई तो फिर सालों झेलना पड़ेगी जाम की समस्या, सतीश महाना ने दिए ये निर्देश

अब रिटेनिंग वाल का काम होना है। इसके लिए जब तक उन्नाव से वाले वाहनों को नहीं रोका गया तो सितंबर तक यह काम पूरा नहीं हो पायेगा। सालों से धूल और जाम की समस्या से जूझ रहे लोग फिर ये उन्हेंं सालों इंतजार करना पड़ सकता है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 01:56 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 01:56 PM (IST)
उन्नाव सीमा नहीं बंद हुई तो फिर सालों झेलना पड़ेगी जाम की समस्या, सतीश महाना ने दिए ये निर्देश
परियोजना प्रबंधक ने बताया कि कानपुर से उन्नाव जाने वाला यातायात बंद हो जाये तो काम हो सकता है

कानपुर, जेएनएन। उन्नाव से कानपुर आने व जाने वाला रास्ता बंद नहीं किया गया तो सितंबर में किसी हाल में झाड़ी बाबा पड़ाव पुल का निर्माण पूरा नहीं हो पायेगा। सालों चली आ रही जाम और धूल की समस्या आगे भी झेलनी पड़ेगी।

वर्ष 2014 से बन रहे झाड़ी बाबा पड़ाव पुल में अब रिटेनिंग वाल का काम होना है। इसके लिए जब तक उन्नाव से वाले वाहनों को नहीं रोका गया तो सितंबर तक यह काम पूरा नहीं हो पायेगा। सालों से धूल और जाम की समस्या से जूझ रहे लोग फिर ये उन्हेंं सालों इंतजार करना पड़ सकता है। पिछले दिनों उन्नाव के सिटी मजिस्ट्रेट ने सेतु निगम परियोजना प्रबंधक के साथ स्थलीय निरीक्षण किया था। इसमें सिटी मजिस्ट्रेट का सुझाव था कि जब तक ओइएफ की बाउंड्री पीछे कर लोगों के आने जाने के लिए तीन मीटर सड़क बनाई जाये, जिससे आवागमन में दिक्कत ना हो। इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट ने कानपुर डीएम को पत्र लिखा है कि ओइएफ के अधिकारियों से वार्ता कर बाउंड्री को पीछे किया जाये। हालांकि डीएम की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है।परियोजना प्रबंधक ने बताया कि कानपुर से उन्नाव जाने वाला यातायात बंद हो जाये तो काम हो सकता है।

संयुक्त बैठक हो तो निकले निर्णय : एक अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी कानपुर, कैंट बोर्ड, ओइएफ,उपजिलाधिकारी उन्नाव, डीसीपी कानपुर, एसपी उन्नाव को एक संयुक्त बैठक करना चाहिए। इसमें सभी अपनी बात रखें तो निर्णय निकल सकता है, चूंकि ओइएफ की बाउंड्री पीछे करने के लिए लंबी प्रक्रिया है। 

chat bot
आपका साथी