Unnao Case: सहआरोपित के बालिग-नाबालिग होने पर फंसा पेच, कोर्ट का आदेश तय करेगा आगे की दिशा

Unnao Case Latest Update News पुलिस ने दोनों के घर पहुंच स्वजन के लिए बयान मुख्य आरोपित का मोबाइल तलाशा। सह आरोपित के बालिग-नाबालिग होने के मसले पर भी कोर्ट दे सकती है कोई आदेश। पुलिस ने कहा था कि विनय ने मोबाइल खेत में कहीं फेंक दिया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:36 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:36 PM (IST)
Unnao Case: सहआरोपित के बालिग-नाबालिग होने पर फंसा पेच, कोर्ट का आदेश तय करेगा आगे की दिशा
उन्नाव कांड के आरोपितों को ले जाती हुई पुलिस।

उन्नाव, जेएनएन। Unnao Case Latest Update News  असोहा क्षेत्र के एक गांव में हुए दोहरे हत्याकांड में गिरफ्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपितों की कोर्ट में शुक्रवार को पेशी होगी। अस्थायी जेल में 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद इनको स्थायी जेल में भेजे जाने का आदेश कोर्ट दे सकती है। हालांकि मुख्य आरोपित विनय उर्फ के साथ सह आरोपित पर क्या फैसला होगा, पेशी के दिन यह अहम होगा। दरअसल, सह आरोपित के बालिग और नाबालिग होने का पेच फंसा हुआ है। आरोपित पक्ष के वकील सह आरोपित से जुड़ा मुद्दा कोर्ट में उठा सकते हैं। कोर्ट तय करेगी कि उसे जेल भेजा जाए या किशोर सुधार गृह। 

दूसरी ओर, कोर्ट में सुनवाई से पहले पुलिस भी तेजी से साक्ष्य और गवाह जुटाने में जुटी है। विवेचक थाना प्रभारी असोहा सोमवार को दोनों आरोपितों के घर पहुंचे और स्वजन के बयान लिए। घर में खरपतावार नाशक दवा रखने और घटना के दिन आरोपितों की गतिविधि पर प्रश्न किए। मुख्य आरोपित विनय के घर उसके मोबाइल की भी तलाश की। हालांकि, विनय कोर्ट में बयान दे चुका है कि पुलिस गिरफ्तारी के समय ही उसका मोबाइल ले चुकी है। तब कोर्ट में पुलिस ने इससे इन्कार कर दिया था। दूसरे कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ व छानबीन के बाद पुलिस ने कहा था कि विनय ने मोबाइल खेत में कहीं फेंक दिया था।

ये था मामला 

बता दें, 17 फरवरी को जहर मिला पानी पिलाकर दो किशोरियों की हत्या कर दी गई थी जबकि तीसरी मरणासन्न मिली थी जो नौ दिन इलाज के बाद ठीक होकर गांव लौटी। पुलिस ने वारदात के दो दिन बाद ही 19 फरवरी को दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर राजफाश किया था। 20 फरवरी को दोनों आरोपित कोर्ट में पेश किए गए थे। 

माहौल शांत होते ही गांव से फोर्स किया गया कम 

पीडि़ता के गांव का माहौल अब सामान्य हो गया है। इसे देखते हुए वहां सोमवार को फोर्स कम किया गया। यातायात पुलिस ने भी वहां लगी बैरीकेडिंग भी हटा ली। अधिकारियों के अनुसार मंगलवार को फोर्स और कम किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी