Unnao Case: जानिए - क्या है असोहा की घटना का कैलिफोर्निया कनेक्शन, पुलिस क्यों कर रही रिपोर्ट का इंतजार

Unnao Case Latest Update असोहा हत्याकांड में ट्विटर अकाउंट पर भ्रामक पोस्ट करने वालों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया है मुकदमा। इसके बाद अकाउंट हाेल्डर पर कार्रवाई के लिये पुलिस ने कैलीफोर्निया से उनके सत्यापन को मेल भेजा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 01:48 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 01:48 PM (IST)
Unnao Case: जानिए - क्या है असोहा की घटना का कैलिफोर्निया कनेक्शन, पुलिस क्यों कर रही रिपोर्ट का इंतजार
उन्नाव कांड से संबंधित खबर की प्रतीकात्मक फोटो।

उन्नाव, जेएनएन। Unnao Case Latest Update विगत बुधवार को जिले के असोहा थाना क्षेत्र में हुई घटना को लेकर लगातार हो रहे भ्रामक ट्वीट और पोस्ट्स करने वालों के खिलाफ  

प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दरअसल, अभी दो दिन पहले ही कांग्रेस नेता डॉक्टर उदित राज पर और फिर आठ अन्य लोगों पर मुकदमे दर्ज हुए हैं। इन सभी आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। प्रशासन का कहना है कि ऐसी विद्वेषपूर्ण पोस्ट्स पुलिस, प्रशासन व सरकार की छवि धूमिल करती हैं। मुकदमा दर्ज करने के बाद कार्रवाई करने को कैलिफोर्निया की रिपोर्ट आने का इंतजार है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता के बाद आठ अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज, भ्रामक पोस्ट करने पर की गई कार्रवाई

क्या है कैलिफेर्निया कनेक्शन 

17 फरवरी 2021 को आसोहा थानाक्षेत्र के एक गांव में दो किशोरियों हत्या व एक को मरणासन्न करने की घटना को लेकर कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। इनमें से कई ने तथ्य विहीन टिप्पणी कर शासन-प्रशासन को घेरने व सरकार को बदनाम करने का काम किया। मामले का राजफाश होने के बाद जिला पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ऐसे अकाउंट फिल्टर किये जिनमें ऐसी पोस्ट की गई थी। वहीं रविवार को आठ लोगों निलिम दत्ता, मोजो स्टोरी, जन जागरण लाइव, सूरज कुमार बौद्ध, विजय अम्बेडकर, अभय कुमार आजाद, राहुल कुमार दिवाकर व नवाब सतपाल तनवार के ट्विटर हैंडल पर आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अब पुलिस ने इन अकाउंट के सत्यापन को ट्विटर के कैलिफोर्निया स्थित हेड ऑफिस को पूरी डिटेल सहित मेल भेजा है। वहां से अकाउंट का सत्यापन होगा और उन्हें जो भी हैंडल कर रहा होगा उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। सदर कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि सभी की डिटेल कैलीफोर्निया भेजी गई है। सत्यापन के बाद जो नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी