Unnao Case: कांग्रेस नेता के बाद आठ अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज, भ्रामक पोस्ट करने पर की गई कार्रवाई

Unnao Case Latest Update एक के बाद एक हो रहे ट्वीट और रीट्वीट प्रशासन की माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ाते जा रहे थे। ऐसे में कई पुलिस ने उन लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई करना शुरू किया है जो घटना को लेकर भ्रामक जानकारी फैला रहे थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 11:07 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 11:07 AM (IST)
Unnao Case: कांग्रेस नेता के बाद आठ अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज, भ्रामक पोस्ट करने पर की गई कार्रवाई
उन्नाव कांड वाली रात से लगातार ट्वीट किए जाने लगे थे।

उन्नाव, जेएनएन। Unnao Case Latest Update जिले के असोहा थाना क्षेत्र में तीन किशोरियों के मिलने की खबर प्रदेश हीं नहीं बल्कि देश भर को झकझोर कर रख दिया था। इस मुद्​दे को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक अलग ही उबाल देखने को मिला। बुधवार रात को दो किशोरियों की मौत की पुष्टि के बाद इंटरनेट मीडिया पर तो जैसे ही बाढ़ ही आ गई थी। एक के बाद एक हो रहे ट्वीट और रीट्वीट प्रशासन की माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ाते जा रहे थे। ऐसे में कई पुलिस ने उन लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई करना शुरू किया है जो घटना को लेकर भ्रामक जानकारी फैला रहे थे। शनिवार को सदर कोतवाली में डॉ. उदित राज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी, वहीं रविवार को आठ और के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि इनमें कुछ लोग भीम सेना के सदस्य भी हैं। 

आइटी एक्ट के तहत दर्ज किया गया मुकदमा 

सदर कोतवाली में रविवार को निलिम दत्ता, मोजो स्टोरी, जन जागरण लाइव, सूरज कुमार बौद्ध, विजय आंबेडकर, अभय कुमार आजाद, राहुल कुमार दिवाकर व नवाब सतपाल तनवार के ट्विटर हैंडल से भ्रामक पोस्ट करने के मामले में आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

धीरे-धीरे सामान्य होने लगी स्थिति

घटना का राजफाश होने के बाद धीरे-धीरे गांव की स्थिति भी सामान्य होने लगी है। हालांकि स्वजन को ढांढ़स बंधाने के लिए राजनीतिक दलों व अन्य संगठनों के लोगों का पहुंचना जारी है। एहतियातन गांव में एसडीएम पुरवा राजेश चौरसिया, एएसपी विनोद कुमार पांडेय, सीओ पुरवा रमेशचंद्र प्रलयंकर के नेतृत्व में कई थानों का पुलिस फोर्स व पीएसी तैनात है। ग्रामीण अपने कार्यों में व्यस्त दिखे। पुलिस गांव की हर गतिविधि पर पर नजर रख रही है।

 सुभाषिनी अली ने की उच्चस्तरीय जांच की उठाई मांग

माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य एवं पूर्व सांसद सुभाषिनी अली रविवार को असोहा कांड की दिवंगत किशोरियों के परिवार से मिलने गांव पहुंचीं। दोहरे हत्याकांड पर उन्होंने परिवार से जानकारी ली। घटना पर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने मामले की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने की मांग की। स्वजन को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। 

chat bot
आपका साथी