कानपुर में सार्वजनिक स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी पर प्रशासन सतर्क, ट्विटर यूजर पर मुकदमा

ट्विटर अकाउंट की पोस्ट के बाद हरकत में आई पुलिस। सभी स्थानों पर बम निरोधक दस्ता ने की चेकिंग। ट्विटर अकाउंट होल्डर के खिलाफ जूही थाने में मुकदमा। इस मामले में कुछ देर बाद ट्विटर अकाउंट से ट्वीट हटा दिया गया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 02:18 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 02:18 PM (IST)
कानपुर में सार्वजनिक स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी पर प्रशासन सतर्क, ट्विटर यूजर पर मुकदमा
कानपुर के साउथएक्स मॉल स्थित पीवीआर में जांच करते पुलिसकर्मी।

कानपुर, जेएनएन। शहर के साउथएक्स मॉल की चहल-पहल उस वक्त सन्नाटे में तब्दील हो गई जब वहां मौजूद लोगों ने बम प्लांट होने की खबर सुनी। हालांकि इस दौरान पुलिस ने सभी को शांति बनाए रखने की सलाह देकर बाहर निकलने को कहा। इसके बाद पीवीआर समेत साउथएक्स के चप्पे-चप्पे परद छानबीन की। आनन-फानन पुलिस ने बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड के साथ चारों स्थानों पर सघन चेकिंग की।हालांकि वहां उन्हें अब तक कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली इस संबंध में पुलिस ने जूही थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है ट्विटर अकाउंट होल्डर को लेकर जांच की जा रही है। एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि इस मामले में कुछ देर बाद ट्विटर अकाउंट से ट्वीट हटा दिया गया था। पुलिस ने जूही थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। टि्वटर अकाउंट होल्डर को तलाशने के लिए मामले की जांच सर्विलांस सेल को दे दी गई है। 

मैडम चीफमिनिस्टर का शो चलाने को लेकर धमकी

मैडम चीफमिनिस्टर का शो चलाने को लेकर कल्याणपुर और जूही के सिनेमाहाल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से सनसनी फैल गई। शातिर ने बादशाह नाम की आइडी से कानपुर पुलिस को टैग करके ट्वीट किया था। जूही के शापिंग माल में शुक्रवार को मैडम चीफ मिनिस्टर मूवी का पहला शो सुबह 11 बजे से था। अचानक दोपहर 12.45 बजे जूही पुलिस मॉल पहुंची। जहां पुलिस ने बेसमेंट की पार्किंग से चेकिंग शुरू की। चेकिंग के बाद टीम पीवीआर की ऑडिटाेरियम 1 में चल रही मूवी मैडम चीफ मिनिस्टर का शो चल रहा रहा। पूरे ऑडिटाेरियम में सिर्फ छह दर्शक मौजूद थे।

पांच मिनट के लिए मूवी को रोका गया। बात दें कि पम्मी थिएटर में 19 और गुरुदेव में नौ दर्शक मौजूद थे। पीवीआर मैनेजर सुमित भट्टाचार्य ने बताया कि इस दौरान दर्शकों को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि किसी अराजक तत्व ने ट्वीट करके कल्याणपुर और जूही के सिनेमा हॉल को उड़ाने की धमकी दी गई है। मामले में जूही में आइटी एक्ट और धमकाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

आईपी ट्रेस करने के लिए लगाई सर्विलांस टीम

एसपी साउथ ने बताया कि मामले में बादशाह नाम की आई डी से जो ट्वीट किया गया है। उसका आईपी एड्रेस ट्रेस करने के लिए सर्विलांस टीम को लगाया गया है। वही ट्वीटर से भी जानकारी मांगी गई है।

chat bot
आपका साथी