Universities News: एकेटीयू की काउंसिलिंग स्थगित, नई तिथि पर चल रहा मंथन

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 में सभी पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग प्रक्रिया और फिजकल रिपोर्टिंग को स्थगित कर दिया गया है। फिलहाल अभी कोई नई तिथि घोषित नहीं की गई है अभी विवि प्रशासन स्तर पर मंथन चल रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 07:54 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 07:54 AM (IST)
Universities News: एकेटीयू की काउंसिलिंग स्थगित, नई तिथि पर चल रहा मंथन
विश्वविद्यालयों से जुड़ी खबरें व जरूरी जानकारी।

कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (यूपीकैटेट) 2021 की बीआर्क के अतिरिक्त सभी पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग प्रक्रिया और फिजिकल रिपोर्टिंग को अग्रिम आदेश तक तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाता है। यह जानकारी डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि एनटीए की ओर से कराई जा रही प्रक्रिया में अनियमितता आने के बाद विश्वविद्यालय स्तर पर काउंसिलिंग स्थगित की गई है। फिलहाल अभी नई तिथि जारी नहीं हुई है, इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन स्तर पर कोई फैसला लिया जाएगा।

पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम शनिवार को जारी हो गया। प्रत्येक विभाग ने पीएचडी की निर्धारित सीटों के अलावा कुछ प्रतिभागियों को प्रतिक्षा सूची में रखा है। चयनित छात्रों के दाखिला न लेने पर वेङ्क्षटग वालों को मौका दिया जाएगा। यह जानकारी प्रो. वर्षा गुप्ता ने दी।

मोटिवेशनल कार्यशाला में भरा जोश : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के स्कूल आफ बिजनेस मैनेजमेंट में मोटिवेशनल कार्यशाला का आयोजन हुआ। शुभारंभ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. अवध दुबे ने किया। निदेशक प्रो. अंशु यादव, डा. सुदेश श्रीवास्तव, डा. सुधांशु राय, डा. वार्शी ङ्क्षसह ने किया। डा. अवध दुबे ने छात्र-छात्राओं को जीवन के प्रति नए दृष्टिकोण विकसित करने की जानकारी दी।

दयानंद गल्र्स कालेज को रजत पदक : दयानंद गल्र्स पीजी कालेज की एनएसएस इकाई ने महाविद्यालयों के सात दिवसीय शिविर में रजत पदक हासिल किया। कालेज की 50 छात्राओं ने सामाजिक हित में कार्य किया था। यह कार्य एनएसएस की प्रभारी डा. सुनीता आर्या के नेतृत्व में हुआ। प्राचार्य डा. साधना सिंह ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

छात्राओं ने मिट्टी के खिलौने बनाए : दयानंद गल्र्स कालेज में मिट्टी से मूर्ति शिल्प निर्माण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डा. प्रह्लाद सिंह ने छात्राओं को तरह तरह के खिलाने बनाना सिखाया। प्राचार्य डा. साधना सिंह, डा. शुभम शिवा, डा. पूनम द्विवेदी, डा. शुभ्रा राजपूत, डा. सुमन सिंह, डा. स्वाति सक्सेना आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी