Kanpur Coronavirus News: कोविड काल में शादी का नायाब तरीका, अलग-अलग टाइमिंग के आमंत्रण कार्ड

कानपुर में रात आठ बजे से नाइट कर्फ्यू होने की वजह से अब मेजबान शादी की टाइमिंग बदल रहे हैं और दोपहर में अतिथियों को बुला रहे हैं। इतना ही नहीं भीड़ एकत्र न हो इसके लिए अलग-अलग समय के आमंत्रण पत्र छपवा रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 01:48 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 01:48 PM (IST)
Kanpur Coronavirus News: कोविड काल में शादी का नायाब तरीका, अलग-अलग टाइमिंग के आमंत्रण कार्ड
कोरोना बंदिशों के बीच मेजबान कर रहे शादी की तैयारी।

कानपुर, जेएनएन। कोविड में शादी समारोह पर भी कई बंदिशें लग चुकी हैं। नाइट कर्फ्यू के चलते रात आठ बजे से पहले समारोह समाप्त करना ही है, अतिथियों की संख्या भी सीमित रखनी होगी और अनुमति वगैरह की चिंता भी सता रही है। इन सबके बीच अब मेजबान भी कोविड काल में शादी का नायाब तरीका निकाल रहे हैं, कोई अलग आलग टाइमिंग के आमंत्रण पत्र बांट रह है तो कोई दोपहर में शादी फिक्स कर रहा है।

कोरोना की बंदिशें है तो लोग भी इसके लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। परिस्थितियों के मुताबिक समारोह के इंतजाम के लिए सबसे बड़ा बदलाव आमंत्रण पत्र में हुआ है। कोविड से पहले एक समारोह के अलग-अलग आमंत्रण पत्र तो खूब छपते थे लेकिन अब कोविड में अलग-अलग समय के आमंत्रण पत्र छपवाए जा रहे हैं। दरअसल लोग भी चाहते हैं कि समारोह भी हो जाए, लोग भी आएं और समारोह स्थल पर भीड़ भी न हो। रेलबाजार के संजय कुमार ने अपने भाई राजू की शादी का आमंत्रण पत्र बांटना शुरू किया। जिन्हें आमंत्रण दिया उनमें किसी से दो बजे तो किसी से तीन बजे और किसी से चार बजे आने समारोह में शामिल होने की गुजारिश की।

उन्होंने आमंत्रण देते हुए सपरिवार आने की बात तो नहीं की लेकिन हां समय पर विशेष जोर देते हुए कहा कि भाई की शादी हो कोशिश कीजिएगा कि दो बजे तक आ जाएं। रेलबाजार के संजय कुमार की तरह ही अब लोग कार्ड छपवा रहे हैं। चौक बाजार के मुन्ना सिंह बताते हैं कि ऐसा पहली बार है जब कार्ड छपवाने की संख्या अधिकतम 50 हो गई है। पहले तो छोटा आदमी भी 200 से कम कार्ड नहीं लेता था। इसके साथ ही दस-दस कार्ड पर अलग अलग समय छापने को कहा जा रहा है। समय की मांग है इसलिए हम भी उसका पालन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी