डीजे ने फतेहपुर में कराया हंगामा तो कन्नौज में बैंड मालिक पर मुकदमा, माफी मांगने के बाद हुआ निकाह

फतेहपुर शहर के कबाड़ी मार्केट निवासी अख्तर की पुत्री शबीना का निकाह जहानाबाद कस्बे के वार्ड नंबर चार निवासी मो. हुसैन पुत्र मो. असलम के साथ होना था। सोमवार दोपहर मो. हुसैन की आई बरात में डीजे बजने पर मोहल्लेवासियों ने विरोध जताकर हंगामा शुरू कर दिया।

Shaswat GuptaPublish:Mon, 29 Nov 2021 09:26 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:26 PM (IST)
डीजे ने फतेहपुर में कराया हंगामा तो कन्नौज में बैंड मालिक पर मुकदमा, माफी मांगने के बाद हुआ निकाह
डीजे ने फतेहपुर में कराया हंगामा तो कन्नौज में बैंड मालिक पर मुकदमा, माफी मांगने के बाद हुआ निकाह

कानपुर, जागरण संवाददाता। बरात के दौरान डीजे ने फतेहपुर में हंगामा करा दिया तो कन्नौज में बैंड-बाजे की वजह से जीटी रोड भीषण जाम हो गई। फतेहपुर में तो निकाह के लिए डीजे बजाने वालों को माफी मांगनी पड़ी, उधर कन्नौज में पुलिस ने सड़क जाम होने पर बैंड मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

फतेहपुर शहर के कबाड़ी मार्केट निवासी अख्तर की पुत्री शबीना का निकाह जहानाबाद कस्बे के वार्ड नंबर चार निवासी मो. हुसैन पुत्र मो. असलम के साथ होना था। सोमवार  दोपहर मो. हुसैन की आई बरात में डीजे बजने पर मोहल्लेवासियों ने विरोध जताकर हंगामा शुरू कर दिया। वर व वधू पक्ष के बीच झगड़े की नौबत आ गई। भीड़ बढऩे पर नूरी मस्जिद के पेशइमाम नूरूल हसन की सूचना पर शहरकाजी मौलाना कारी फरीदउद्दीन कादरी पहुंचे। शहरकाजी ने शादी में डीजे बजाना शरीयत के खिलाफ बताया। इसके बाद उनके सामने डीजे बजाने वालों ने माफी मांगी और फिर वर व वधू का निकाह हो सका। 

कन्नौज में जीटी रोड पर बरात चढऩे से राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया। कई घंटे तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। पुलिस को जाम खुलवाने में घंटों पसीना बहाना पड़ा। कई वाहन बाईपास से निकले। सरायमीरा चौकी प्रभारी ने बैंड मालिक व उसके सहयोगियों के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। चौकी प्रभारी ओमबाबू तिवारी ने बताया कि रविवार देर रात जीटी रोड पर लंबा जाम लगा था। वह रात्रिगश्त कर रहे थे, उसी समय सरायमीरा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बरात चढ़ रही थी। बीच सड़क पर बैंड बजने से जाम लग गया। बैंड के कर्मचारी भीड़ में मास्क भी नहीं लगाए थे। प्रभारी निरीक्षक आलोक कुमार दुबे ने बताया कि चौकी प्रभारी की फर्द तहरीर पर इंडिया बैंड काजीटोला के मालिक व उसके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।