UP: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना वायरस से संक्रमित, कानपुर से एम्स दिल्ली रेफर

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और फतेहपुर की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित हो गई हैं। ट्रू-नॉट परीक्षण में शुक्रवार देर रात पुष्टि होने के बाद उन्हें कोविड आइसीयू में शिफ्ट किया गया है। उन्हें दोनों फेफड़ों में निमोनिया भी है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 12:34 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 09:17 AM (IST)
UP: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना वायरस से संक्रमित, कानपुर से एम्स दिल्ली रेफर
केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और फतेहपुर की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित हो गई हैं।

कानपुर, जेएनएन। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और फतेहपुर की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित हो गई हैं। ट्रू-नॉट परीक्षण में शुक्रवार देर रात पुष्टि होने के बाद उन्हें कानपुर एलएलआर अस्पताल हैलट के कोविड आइसीयू में शिफ्ट किया गया। उन्हें दोनों फेफड़ों में निमोनिया भी है। देर रात हालत में सुधार नहीं होते देखकर उन्हें दिल्ली एम्स रेफर कर दिया गया है। उनकी सहायक और एक अन्य व्यक्ति की एंटीजन जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई।

केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को सांस लेने में तकलीफ होने पर शुक्रवार देर रात एलएलआर हॉस्पिटल (हैलट) के मेडिसिन आइसीयू में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक उनके दोनों फेफड़ों में संक्रमण की वजह से निमोनिया भी हो गया है। कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए ट्रू-नॉट जांच के लिए सैंपल लिया गया, जो पॉजिटिव आया है।

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की उप प्राचार्य प्रो. रिचा गिरि ने बताया कि साध्वी को सांस लेने में तकलीफ, सीने में दर्द और भारीपन की शिकायत पर लक्ष्मीपत सिंहानिया हृदय रोग संस्थान (कार्डियोलॉजी) में दिखाया गया था। वहां जांच में हृदय संबंधी कोई दिक्कत नहीं मिली। फेफड़ों में इंफेक्शन होने पर सीएमओ डॉ.अनिल मिश्र देर रात उन्हें लेकर हैलट इमरजेंसी पहुंचे। जहां कोरोना का संदेह जताते हुए एंटीजन कार्ड से जांच की गई, रिपोर्ट नेगेटिव आई। ट्रू-नॉट जांच के बाद देर रात आई रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित निकलीं।

उप प्राचार्य प्रो. रिचा गिरि ने बताया कि साध्वी को तीन दिन पहले दिल्ली में बुखार भी आया था। दिल्ली में तीन दिन पहले वह दो लोगों के संपर्क में आईं थीं, जो बाद में कोरोना संक्रमित मिले। दिल्ली से यहां आने के बाद से उन्हें सांस लेने में दिक्कत शुरू हो गई थी, इसलिए उन्हें मेडिसिन आइसीयू में निगरानी में रखा गया था, लेकिन कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर उन्हें न्यूरो साइंस सेंटर स्थित कोविड आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। देर रात हालत बिगड़ती देखकर उन्हें एम्स दिल्ली भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी