केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पहुंची अपने पैतृक गांव बोली, ओबीसी मंत्रालय का गठन करेगी सरकार

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने रविवार को अपने पैतृक गांव सकरवारा बगुलिहाई में डा. सोनेलाल पटेल सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया साथ ही पैतृक बाग में समाधि की नींव भी रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:23 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पहुंची अपने पैतृक गांव बोली, ओबीसी मंत्रालय का गठन करेगी सरकार
पिता सोनेलाल पटेल की चित्र पर माला अर्पित करतीं (बाएं ) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल।

कन्नौज, जेएनएन। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि केंद्र में जल्द ही अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय की तरह पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्रालय का गठन किया जाएगा। साथ ही भारतीय न्यायिक सेवा के गठन पर भी विचार किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने अपने पैतृक गांव सकरवारा बगुलिहाई में अपना दल (एस) के संस्थापक डा. सोनेलाल पटेल सामुदायिक भवन के लोकार्पण के समय यह जानकारी दी। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने 51 किलोग्राम की फूल की माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

रविवार को उन्होंने अपनी मां कृष्णा देवी पटेल व छोटी बहन अमन पटेल के साथ भवन के लोकार्पण के साथ ही पैतृक बाग में समाधि की नींव भी रखी। उन्होंने कहा कि भारतीय न्यायिक सेवा के गठन से अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तरह न्यायपालिका में भी दलित आदिवासी एवं पिछड़ा समाज का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित होगा। इसी तरह पिछड़ा वर्ग मंत्रालय के गठन से पिछड़ों के विकास में तेजी आएगी। साथ ही उन्हाेंने आश्वासन दिया कि उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में बरती गई अनियमितताओं में पिछले चार माह से धरने पर बैठे युवाओं को न्याय जरूर मिलेगा। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में गैर हिंदुओं की हत्या की निंदा की और कहा कि सरकार इस दिशा में सख्त कदम उठा रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने 51 किलोग्राम की फूल की माला पहनाकर उनका स्वागत किया। संचालन कर रहे प्रदेश सचिव केके पटेल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने हमेशा हर वर्ग के लोगों के लिए काम किया है। इस दौरान उत्तर प्रदेश के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रामलखन पटेल, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल, प्रदेश सचिव लाला भाई पटेल, जिलाध्यक्ष दिनेश कटियार, जय सिंह कनौजिया, मनोज पटेल, महावीर मंदिर के पुजारी कमल दास, श्यामानंद, मिलन पटेल, अंशुल मिश्रा व रामनरेश कनौजिया समेत कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी