Job Registration न कराने पर महिला ने बेरोजगार को भेजा लीगल नोटिस, Facebook पर शेयर किया था बॉयोडाटा

Job Registration कानपुर के सुजातगंज में रहने वाले युवक ने नौकरी के लिए वेबसाइट पर लॉगिन किया था इसके बाद उसे लीगल नोटिस मिला है जिसमें कानून कार्रवाई करने की धमकी दी गई है। उसे एक एफआइआर की कॉपी भी भेजी गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 01:41 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:41 PM (IST)
Job Registration न कराने पर महिला ने बेरोजगार को भेजा लीगल नोटिस, Facebook पर शेयर किया था बॉयोडाटा
कानपुर में नौकरी के नाम पर ठग गिरोह सक्रिय। प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर, जेनएन। नौकरी के नाम पर ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं, अब तो आलम यह हो गया है कि साइबर ठग लीगल नोटिस भेजने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला कानपुर के सुजातगंज में सामने आया है। जॉब रजिस्ट्रेशन न कराने पर साइबर ठग गिरोह ने युवक को लीगल नोटिस ई-मेल करके कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है। परेशान युवक ने पुलिस से शिकायत करके कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सुजातगंज निवासी सज्जाद ने बताया कि एक माह पूर्व उसने फेसबुक पर नौकरी का विज्ञापन देखकर वेबसाइट पर अपने बारे में जानकारी दी थी। शैक्षिक योग्यता, ईमेल आइडी आदि ब्योरा देने और आधार कार्ड की फोटो कॉपी भेजी थी। इसके बाद संबंधित वेबसाइट वाली कंपनी की महिला ने फोन करके जॉब रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा और आठ हजार रुपये मांगे। इस पर उसे संदेह हुआ और उसने घरवालों से बात करने के बाद ही रजिस्ट्रेशन कराने की बात कही।

उसका आरोप है कि अब महिला द्वारा लगातार फोन करके रजिस्ट्रेशन कराने और शुल्क जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उसने रकम देने और रजिस्ट्रेशन कराने से इन्कार किया तो संबंधित महिला द्वारा अधिवक्ता के नाम से ईमेल पर लीगल नोटिस भेजकर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी गई है। इसमें इसी तरह की एक एफआइआर की कॉपी की प्रति भी भेजी है। इसके बाद से वह मानसिक रूप से परेशान है और थाने जाकर शिकायत की है।

थाना प्रभारी ने बताया कि युवक ने नौकरी के लिए अॉनलाइन अपना बायोडाटा शेयर किया था। इस पर उससे पैसों की मांग की जा रही है, यकीनन फोन करने वाले साइबर अपराधी हैं। जिस नंबर से फोन आया है, उसकी जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी