कानपुर की टेनरियों को लेकर बोलीं उमा भारती, उद्योग हित में है इसकी शफ्टिंग

पश्चिम बंगाल में कानपुर के चमड़ा उद्यमी जमीन का अावंटन सरकार बेफिक्र केंद्रीय मंत्री उमा भारती टेनरियों की शिफ्टिंग उद्योग और कानपुर हित में

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 01:23 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 01:23 PM (IST)
कानपुर की टेनरियों को लेकर बोलीं उमा भारती, उद्योग हित में है इसकी शफ्टिंग
कानपुर की टेनरियों को लेकर बोलीं उमा भारती, उद्योग हित में है इसकी शफ्टिंग

जागरण संवाददाता, कानपुर : पश्चिम बंगाल में कानपुर के चमड़ा उद्यमियों को ममता बनर्जी द्वारा दी जा रही जमीन को लेकर भाजपा सरकार पूरी तरह बेफिक्र है। केंद्रीय पेयजल एवं गंगा स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने स्पष्ट कहा है कि टेनरियों की शिफ्टिंग उद्योग और कानपुर हित में है। डिफेंस कॉरिडोर सबकी भरपाई कर देगा।

 शनिवार को भारत के मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करने आईं केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने प्रेस वार्ता में टेनरियों की शिफ्टिंग के सवाल पर कहा कि कानपुर में टेनरियों को नुकसान हो रहा है। वह अपना विस्तार नहीं कर पा रहे। बंगाल में विस्तार उनके हित में है। कानपुर को होने वाले नुकसान के सवाल पर बोलीं की सरकार की कोई नीति उद्योग को नुकसान पहुंचाने वाली नहीं है। टेनरियों के जाने से कानपुर में नए उद्योगों को स्थान मिलेगा। उन्‍होंने कहा कि डिफेंस कॉरिडोर ही इतना बड़ा है कि उसमें 10 हजार टेनरियों की भरपाई हो जाए। इस प्रोजेक्ट के लिए झांसी को राजधानी बनाएंगे और कानपुर को प्रोजेक्‍ट का नोडल सेंटर।

कांग्रेस आतंकियों की शुभचिंतक

हाफिज सईद के वीडियो के सवाल पर वह बोलीं कि आतंकी कांग्रेस की तारीफ कर रहे हैं। इससे कांग्रेस का चरित्र स्पष्ट हो गया कि वह आतंकियों की शुभचिंतक है। उमा भारती ने कहा कि हमारी सरकार जम्मू कश्मीर में शांति बहाली चाहती है, इसीलिए पीडीपी को समर्थन दिया था। वह हमारे राष्ट्रवाद की पराकाष्ठा थी। महबूबा मुफ्ती कुछ नहीं कर सकीं, इसलिए उनसे समर्थन वापस लिया। उन्होंने कहा कि मेरे मन की बात यही है कि देश विश्व में नम्बर एक हो और गंगा स्वच्छ हों।

chat bot
आपका साथी