CSJMU Kanpur में कुछ अलग होगा यूआइईटी विभाग का ब्रोशर, जानिए- किस तरह प्लेसमेंट में रिझाएगा

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में आइटी विभागाध्यक्ष ने कहा कि यह नया आइडिया छात्रों के प्लेसमेंट के समय खासा मददगार साबित होगा। ब्रोशर में छात्रों की सफलता गाथा का अंश दिया जा रहा है। मनोबल बढ़ेगा और इच्छाशक्ति मजबूत होगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:55 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:55 PM (IST)
CSJMU Kanpur में कुछ अलग होगा यूआइईटी विभाग का ब्रोशर, जानिए- किस तरह प्लेसमेंट में रिझाएगा
आइटी विभागाध्यक्ष ने नवीनतम आइडिया पर किया काम।

कानपुर, जेएनएन। जब कोई छात्र किसी शिक्षण संस्थान में दाखिला लेता है, तो हमेशा के लिए उसकी यादें उस शिक्षण संस्थान से जुड़ जाती हैं। छात्र, कभी किसी मौके पर जब वापस अपने संस्थान पहुंचते हैं तो उन्हें अपने स्कूली या कॉलेज के दिनों की यादें खूब ताजा होती हैं। अब इन्हीं यादों को ताजा करने और छात्र-छात्राओं को प्रेरणा देने के मकसद से छत्रपति शाहू जी महाराज विवि के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी विभाग की ओर से अनूठी कवायद हो रही है।

इस विभाग का जो इस सत्र में ब्रोशर (पाठ्यक्रम व अन्य जानकारियों वाला पत्रक) तैयार हो रहा है, उसमें सभी पूर्व छात्रों की सफलता गाथा अंकित रहेगी। जो छात्र विवि के इस विभाग से पढ़ाई करके मौजूदा समय में किसी प्रतिष्ठित पद पर कार्यरत हैं, उनके जीवन में सफलता की पूरी कहानी संक्षेप में दिखेगी। दरअसल विवि के इस विभाग में इंजीनियरिंग समेत कई अन्य पाठ्यक्रमों की छात्र-छात्राएं पढ़ाई करते हैं।

आया नया आइडिया तो शुरू की कवायद

आइटी विभागाध्यक्ष डॉ.राशि अग्रवाल ने बताया कि जब कैंपस प्लेसमेंट होता है, उस समय जो मौजूदा छात्र होते हैं वह थोड़ा सा नर्वस होते हैं। हालांकि, अब जब वह अपने कैंपस के ही पूर्व छात्रों की सफलता यात्रा को पढ़ेंगे और जानेंगे तो उनका मनोबल बढ़ेगा और इच्छाशक्ति मजबूत होगी। उन्होंने कहा, एक नया आइडिया आया तो फौरन यह कवायद शुरू कर दी। 

chat bot
आपका साथी