UCC Bank की तीन शाखाओं के लिए KYC जमा करने का आज अंतिम दिन, जानिए क्या होने जा रहा बदलाव

बंद हो चुके यूनाइटेड कोआपरेटिव कॉमर्शीयल बैंक के पी रोड गोविंद नगर और हर्ष नगर के खाताधारकों को उनके क्लेम की राशि बांटी जा चुकी हैं। इन लोगों को अपने क्लेम फार्म दाखिल करने की अंतिम तारीख 22 मार्च थी।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 11:22 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 11:22 AM (IST)
UCC Bank की तीन शाखाओं के लिए KYC जमा करने का आज अंतिम दिन, जानिए क्या होने जा रहा बदलाव
परेड के साढ़े सात हजार खाताधारकों के केवाईसी फार्म जमा कराए जा रहे

कानपुर, जेएनएन। यूनाइटेड कोआपरेटिव कामर्शीयल (यूसीसी) बैंक की परेड, सिविल लाइंस और मैकराबर्टगंज शाखाओं के खाताधारकों के लिए अपना क्लेम पाने के लिए केवाईसी जमा करने का 31 मार्च को अंतिम दिन है। अब तक 7,500 खाताधारकों में से 2,500 खाताधारकों ने ही अपनी केवाईसी जमा कराई है। इन साढ़े सात हजार खाताधारकों को 21 करोड़ रुपये मिलना है।

बंद हो चुके यूनाइटेड कोआपरेटिव कॉमर्शीयल बैंक के पी रोड, गोविंद नगर और हर्ष नगर के खाताधारकों को उनके क्लेम की राशि बांटी जा चुकी हैं। इन लोगों को अपने क्लेम फार्म दाखिल करने की अंतिम तारीख 22 मार्च थी। इन तीन शाखाओं के 16,936 खाताधारकों ने अपने क्लेम फार्म ही नहीं जमा किए थे। इसलिए बैंक के 6.62 करोड़ रुपये के लिए किसी का कोई आवेदन नहीं आया। अब ये रुपये सरेंडर हो जाएंगे।

जनवरी 2015 में बंद हुए इस बैंक की गोविंद नगर, पी रोड, 80 फीट रोड के 24,648 खाताधारकों के लिए डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कारपोरेशन ने 24.75 करोड़ रुपये जारी किए थे। 22 मार्च की शाम तक 7,712 खाताधारकों ने ही क्लेम फार्म जमा किए थे। इन खाताधारकों को 18.13 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा। इसके बाद अब सिविल लाइंस, मैकराबर्टगंज, परेड के साढ़े सात हजार खाताधारकों के केवाईसी फार्म जमा कराए जा रहे हैं।

बैंक के लिक्विडेटर अनूप कुमार द्विवेदी के मुताबिक अब तक पांच हजार खाताधारकों ने ही अपने केवाईसी फार्म जमा किए हैं। इन साढ़े सात हजार खाताधारकों के 21 करोड़ रुपये हैं। 31 मार्च तक जितने लोगों की केवाईसी जमा हो जाएगी, उसकी जांच करने के लिए मुंबई से डिपाजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कारपोरेशन की टीम आएगी। इसके बाद वह क्लेम के लिए धन जारी करेगी। क्लेम फार्म जमा कराके उन्हेंं धन जारी किया जाएगा। इस प्रक्रिया में दो से तीन माह लग जाएगा। 

chat bot
आपका साथी