यूपी-एमपी सीमा पर क्रैश हुए मिराज विमान के दो टैंक इटावा में गिरे, खेत में किसान हुआ बेहोश

मध्य प्रदेश के भिंड जनपद के मन का बाग गांव में वायु सेना का विमान क्रैश हो गया जिसके दो फ्यूल टैंक सीमावर्ती यूपी के इटावा के गांव में गिरने से दहशत फैल गई। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने आगरा वायुसेना कमान को सूचना दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:23 PM (IST)
यूपी-एमपी सीमा पर क्रैश हुए मिराज विमान के दो टैंक इटावा में गिरे, खेत में किसान हुआ बेहोश
इटावा के गांव में गिरे वायु सेना के विमान के फ्यूल टैंक।

जागरण संवाददाता, इटावा। यूपी और एमपी की सीमा पर क्रैश हुए मिराज-2000 के दो पेट्रोल टैंक इटावा में भी गिरे हैं। सहसों थानांतर्गत रघापुरा गांव के खेत में सुबह तेज आवाज के साथ दो टैंक आकर गिरे तो ग्रामीणों में दहशत फैल गई और एक किसान बेहोश हो गया। खेत पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई और मौके पर आई पुलिस ने भीड़ को दूर किया। बाद में जानकारी हुई कि मध्य प्रदेश के जनपद भिंड के मन का बाग गांव में वायु सेना का मिराज विमान क्रैश हुआ है और उसके फ्यूल टैंक यहां पर आकर गिरे हैं। बताया जा रहा है कि विमान के पायलट ने पहले ही सुरक्षित पैराशूट से लैंडिंग कर ली, जिससे वह बच गया है। पायलट का पैराशूट से उतरने का वीडियो भी आसपास के गांवों में वायरल हो रहा है। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने मध्य प्रदेश पुलिस और वायु सेना को सूचना दी है। फ्यूल टैंक के आसपास पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। 

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में मध्य प्रदेश राज्य के सीमावर्ती भिंड जनपद के गांव सटे हुए हैं। गुरुवार की सुबह मध्य प्रदेश के भिंड के मन का बाग गांव में वायु सेना का मिराज विमान क्रैश हो गया। इटावा जनपद सीमावर्ती गांव के लोग भी आसमान में तेज आवाज सुनकर बाहर आ गए और इस बीच सीमावर्ती सहसों थाना क्षेत्र के ग्राम रघापुरा के खेत में विमान के फ्यूल टैंक आ गिरे। इससे गांव में अफरा-तफरी मच गई और घटनास्थल से थोड़ी दूर पर काम कर रहे किसान रामनरेश निवासी आंखडांडा बेहोश भी हो गए। कुछ ही देर में खेत पर भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर थाना पुलिस भी आ गई और जानकारी पड़ोसी जनपद की पुलिस को भी दी। ग्रामीणों ने रामनरेश को होश दिलाया और अस्पताल ले गए।

ग्रामीणों ने बताया कि विमान के जो दो फ्यूल टैंक जो खेत में गिरे हैं उससे पेट्रोल रिस रहा है। दोनों टैंक 100 मीटर की दूरी पर अलग-अलग गिरे हैं। थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद हैं और मलबे के पास भीड़ को जाने से रोक दिया है। एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश के भिंड जनपद में वायु सेना का मिराज विमान क्रैश हुआ है। उसके फ्यूल टैंक ग्राम रघापुरा में गिरे हैं, वायु सेना की आगरा कमान को जानकारी दी गई है। वायु सेना अफसर शाम तक गांव पहुंचेंगे और टैंक लेकर जाएंगे। गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी