स्टिंग का Video Viral होने पर दो दारोगा व तीन सिपाही निलंबित, जानिए क्या है पूरा मामला Kanpur News

UP Police Sting Operation Viral Video स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद एसएसपी ने कार्रवाई की है।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 12:29 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 01:01 PM (IST)
स्टिंग का Video Viral होने पर दो दारोगा व तीन सिपाही निलंबित, जानिए क्या है पूरा मामला Kanpur News
स्टिंग का Video Viral होने पर दो दारोगा व तीन सिपाही निलंबित, जानिए क्या है पूरा मामला Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। छेड़छाड़ व दुष्कर्म की पीडि़ताएं और न जाने कितने फरियादी भटकते रहते हैं लेकिन मुकदमे नहीं लिखे जाते और यहां पुलिस पैसे लेकर झूठे मुकदमे लिखने को तैयार हो रही है। एक स्टिंग ऑपरेशन में चकेरी की श्यामनगर और जूही की परमपुरवा चौकी पुलिस का वीडियो उजागर हुआ। भ्रष्टाचार को उजागर करता स्टिंग सामने आने के बाद एसएसपी अनंत देव ने दोनों चौकी प्रभारियों व तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

स्टिंग में फंसे दारोगा व सिपाही

श्यामनगर चौकी प्रभारी महेंद्र कुमार से दो दिन पूर्व एक युवक ने मुकदमा लिखने और एक व्यक्ति को सबक सिखाने के लिए बात की थी। इस पर दारोगा ने पैसे देख मुकदमा लिखने ही नहीं, बल्कि उसे जेल भेजने तक की बात कह डाली। सिपाहियों नीरज राय व चंद्रवीर ने भी कहा कि वह रिपोर्ट लिखते ही आरोपित को झट से उठा लाएंगे। लेकिन दारोगा व सिपाहियों को नहीं मालूम था उनका स्टिंग हो रहा है।

इसी तरह परमपुरवा चौकी प्रभारी फहीम खान व सिपाही मुकेश कुमार ने भी झूठा मुकदमा दर्ज कराकर चरस व गांजा लगाकर जेल भेजने तक का ऑफर दिया और बदले में पैसे की मांग की। उसका भी वीडियो बनाया गया था। मंगलवार को स्टिंग के दोनों वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने दोनों दारोगा और तीनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि मामले में एसपी को जांच सौंपी गई है। उन सभी पर विभागीय कार्रवाई भी होगी।

अब तक 19 पुलिसवाले हुए निलंबित

पुलिसकर्मी निरंकुश होते जा रहे हैं और अनुशासन का पाठ भूलते जा रहे हैं। चौकी में बैठकर वसूली और भ्रष्टाचार के मामले अब आम हो चुके हैं। हाल ये है कि इसी वर्ष दो इंस्पेक्टर समेत करीब 19 पुलिसकर्मी विभिन्न केसों में निलंबित किए जा चुके हैं, फिर भी हालात नहीं सुधर रहे। कुछ दिन पूर्व कचहरी में पेशी पर आया बंदी विक्की सोनी फरार हो गया था। मामले में दो सिपाहियों सतेंद्र व जितेंद्र को निलंबित किया गया था। इसके बाद ही दारोगा सुमित चौहान व उसके साथियों ने छपेड़ा पुलिया पर एक रेस्टोरेंट में जमकर मारपीट की थी।

उसमें दारोगा को निलंबित किया गया था। साइबर ठगी के एक मामले में रिश्वत मांगने के आरोपित सिपाही का मामला हो या फिर चकेरी में गांजा बिकवाने के आरोपित सिपाहियों का। एसएसपी ने उन सभी को भी निलंबित किया था। नौबस्ता में भी निर्दोष की मौत के जिम्मेदार इंस्पेक्टर को निलंबित किया गया था। पनकी और रायपुरवा में दुष्कर्म पीडि़ताओं की मौत के मामले में इंस्पेक्टर व दो दारोगाओं को निलंबित किया गया था। 

chat bot
आपका साथी