सरकार ने लिया निर्णय : फतेहपुर में दो स्थल चयनित, मूल्यांकन बाद एक में वाईफाई सुविधा

इसमें राजकीय बालिका इंटर कालेज आइटीआइ राजकीय महिला महाविद्यालय और इस सड़क में संचालित 12 मुख्य कोचिंग हैैं। अब दोनों ही जगहों का मूल्यांकन प्रशासन द्वारा किया जाएगा। मूल्यांकन के बाद जिस स्थल पर प्रशासन की मुहर लगेगी उसे वाईफाई जोन बनाया जाएगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:10 AM (IST)
सरकार ने लिया निर्णय : फतेहपुर में दो स्थल चयनित, मूल्यांकन बाद एक में वाईफाई सुविधा
मूल्यांकन के बाद जिस स्थल पर प्रशासन की मुहर लगेगी

फतेहपुर, जेएनएन। बड़े शहरों में दो जगहों पर छोटे शहरों में एक जगह में वाईफाई जोन बनाने का निर्णय सरकार ने लिया है। इसके क्रम में शहर में दो स्थलों का चयन वाईफाई का जोन बनाने के लिए किया गया है। चयनित स्थलों में एक स्थल पर वाईफाई सुविधा का जोन 15 अगस्त से शुरू किया जाएगा। वाईफाई जोन में पहुंचने पर आफ स्वत: ही सुविधा से जुड़ जाएंगे और मुफ्त इंटरनेट सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

शहर में वाईफाई जोन बनाने की जिम्मेदारी नगर पालिका को दी गई है, इसका खर्च भी नगर पालिका ही उठाएगी। वाईफाई जोन के लिए पहला स्थल तिरंगा स्थल चुना गया है। यह नगरपालिका व जिला अस्पताल के बीच में है। इस जगह वाईफाई जोन बनने से जिला पुरुष व महिला अस्पताल, राजकीय इंटर कालेज, राजकीय पुस्तकालय से लेकर यूआरसी तक का क्षेत्र कवर हो जाएगा। इस स्थल का चयन भीड़ भाड़ वाले इलाके के रूप में किया गया है। दूसरे स्थल का चयन आइटीआइ रोड के रूप में किया गया है। इसमें राजकीय बालिका इंटर कालेज, आइटीआइ, राजकीय महिला महाविद्यालय और इस सड़क में संचालित 12 मुख्य कोचिंग हैैं। अब दोनों ही जगहों का मूल्यांकन प्रशासन द्वारा किया जाएगा। मूल्यांकन के बाद जिस स्थल पर प्रशासन की मुहर लगेगी उसे वाईफाई जोन बनाया जाएगा। जोन की शुरूआत 15 अगस्त से की जाएगी।

छात्रों को होगा बड़ा लाभ : दोनों ही स्थलों का चयन छात्रों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। क्योंकि वाईफाई सुविधा मिलने के बाद कोई भी छात्र छात्रा यहां आनलाइन का उपयोग निश्शुल्क रूप से कर सकेगी। फिलहाल प्रशासन दोनों ही स्थलों के मूल्यांकन में जुटा है और उपयोगिता तय की जा रही है।

इनका ये है कहना

शासन से फ्री वाईफाई जोन बनाने का आदेश आ चुका है। जिला मुख्यालय में एक जोन बनाया जाना है। इसके लिए दो स्थल चयनित किए हैं। अब मूल्यांकन के बाद तय किया जाएगा कि वाईफाई जोन कौन से बनाया जाए। हम 15 अगस्त से यह सुविधा शुरू करेंगे। - विनीता सिंह, एडीएम न्यायिक 
chat bot
आपका साथी