ईश्वरीगंज में आग से दो घरों की गृहस्थी राख

बिठूर के ईश्वरीगंज गांव में सोमवार दोपहर किसान रंजीत निषाद के घर छप्परों में लगी आग से दो घरों की गृहस्थी जलकर राख हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Apr 2018 01:36 AM (IST) Updated:Tue, 24 Apr 2018 01:36 AM (IST)
ईश्वरीगंज में आग से दो घरों की गृहस्थी राख
ईश्वरीगंज में आग से दो घरों की गृहस्थी राख

संवाद सहयोगी, बिठूर: बिठूर के ईश्वरीगंज गांव में सोमवार दोपहर किसान रंजीत निषाद के घर छप्परों में आग लग गई। हवा तेज होने से पूरा घर लपटों में घिर गया और जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते, पड़ोसी हरिओम निषाद का घर भी चपेट में आ गया। चीखपुकार मचने पर तमाम ग्रामीण जुट गए और ट्यूबवेल चलाकर दोनों घरों की आग बुझानी शुरू की। लोगों ने फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी, लेकिन जब तक दमकल गाड़ी पहुंची। ग्रामीणों ने ही आग बुझा ली। रंजीत ने आग लगने की कोई वजह नहीं बताई। आग में रंजीत की सारी गृहस्थी और झोपड़ी में रखे करीब दस हजार रुपये नकद भी जल गए। जबकि हरिओम की गृहस्थी के साथ जेवर, नकदी और बाहर रखी गुमटी भी जल कर राख हो गई। ग्राम प्रधान आकाश वर्मा की सूचना पर लेखपाल नन्द लाल यादव ने आकर दोनों परिवारों को राशन और अन्य सहायता उपलब्ध करवाई। लेखपाल ने बताया कि आर्थिक सहायता के लिए रिपोर्ट एसडीएम सदर को भेजी गई है। जासं.

फजलगंज में तीन ट्रकों में लगी आग

कानपुर : फजलगंज में सोमवार दोपहर ट्रक की बॉडी बना रहे कारीगरों की लापरवाही से ट्रक का डीजल टैंक फट गया और देखते ही देखते आग लग गई। कारीगर शोर मचाते हुए भागे और तुरंत ट्रांसपोर्टर को सूचना दी। इसके बाद उन्होंने फायर ब्रिगेड को फोन किया। जब तक दमकल गाड़ियां पहुंचीं पास खड़े दो और ट्रक भी आग की चपेट में आकर धू-धूकर जल उठे। दमकल टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई। आसपास के लोगों ने बताया कि कारीगर डीजल टैंक के पास ही बॉडी की बेल्डिंग कर रहे थे। तभी हादसा हुआ। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। जासं.

chat bot
आपका साथी