मध्य प्रदेश में एटीएम से नकदी उड़ाकर लौट रहे दो हैकर गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच और नौबस्ता थाने की संयुक्त टीम ने यशोदा नगर बाईपास के पास दो एटीएम हैकरों को दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 02:07 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 02:07 AM (IST)
मध्य प्रदेश में एटीएम से नकदी उड़ाकर लौट रहे दो हैकर गिरफ्तार
मध्य प्रदेश में एटीएम से नकदी उड़ाकर लौट रहे दो हैकर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर : क्राइम ब्रांच और नौबस्ता थाने की संयुक्त टीम ने यशोदा नगर बाईपास के पास से सटीक सूचना पर दो एटीएम हैकरों को दबोचा। आरोपितों के पास से एटीएम कार्ड, नकदी, मोबाइल आदि बरामद हुआ है। नौबस्ता में प्रताप होटल के पास एसआइ बृजेश कुमार वाहन चेकिग कर रहे थे। इसी बीच क्राइम ब्रांच की टीम ने पहुंचकर एटीएम हैकरों के आने की जानकारी दी। जिसके बाद संयुक्त टीम यशोदा नगर बाईपास चौराहे पहुंचे। चेकिग के दौरान दो शातिरों को पुलिस धर दबोचा और थाने ले आये। जहां पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम नर्वल करबिगवां गांव निवासी आकाश गुप्ता और शुभम सिंह बताया है। आरोपितों के पास से पुलिस ने विभिन्न बैंकों के 13 एटीएम कार्ड, 20 हजार की नकदी और दो मोबाइल बरामद किए हैं। पूछताछ में सामने आया कि शातिर मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले से एटीएम से नकदी उड़ाने के बाद वापस लौट रहे थे।

ऐसे उड़ाते थे नकदी : थाना प्रभारी नौबस्ता सतीश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपितों ने एटीएम हैक करने की ट्रेनिग ली है। दूसरे जिलों में जाने के बाद एटीएम में कार्ड डालकर रुपये निकालते थे। जैसे ही कैश ट्रे से नकदी निकलने वाली होती थी उसी समय शटर की स्प्रिंग दबाकर नकदी निकाल लेते थे। जिससे ट्रांजिक्शन कैंसिल दिखाता था और संबंधित खाते में रुपये की वापसी भी हो जाती थी।

परिचितों का एटीएम लेते थे किराए पर

शातिरों से पूछताछ में सामने आया कि शातिर अपने परिवारीजन, मित्र और परिचितों के एटीएम कार्ड किराए पर लेते थे। बदल-बदल कर एटीएम कार्डों का इस्तेमाल करते थे। जिसकी एवज में कार्ड धारक को वह तीन से चार हजार रुपये प्रतिमाह के किराए का भुगतान करते थे।

बेकाबू हुई ईंट लदी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, जाम

जासं, कानपुर : नौबस्ता थाना क्षेत्र के हमीरपुर रोड पर बुधवार की रात अचानक एक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्राली की चपेट में आने से एक आढ़ती की सफाई पर ईंट का चट्टा गिरने से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के बाद कुछ देर के लिए यातायात प्रभावित हुआ तो बिनगवां तक वाहनों की कतारें लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ईंट और ट्रैक्टर-ट्राली हटवाकर यातायात बहाल कराया।

बिधनू की ओर से एक ईंट लदी ट्रैक्टर-ट्राली नौबस्ता की ओर जा रही थी। अर्रा रोड सब्जीमंडी के पास अचानक ट्रैक्टर बेकाबू हो गया। चालक ने आगे चल रहे वाहनों को बचाने के लिए ट्रैक्टर-ट्राली को दाहिनी ओर कट में मोड़ा तो ईंट लदी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पीछे आ रही सफारी के बोनट पर पलट गई। जिससे सफारी क्षतिग्रस्त हुई है। हादसे के बाद बिधनू से नौबस्ता को जाने वाली लेन पर जाम की स्थिति हो गई। बिनगवां तक हल्के और भारी वाहनों की कतारें लग गई। पुलिस ने मशक्कत के बाद सड़क पर फैली ईंट और ट्रैक्टर-ट्राली हटवाकर चौकी पहुंचाया। जिसके बाद यातायात सामान्य हो सका। थाना प्रभारी नौबस्ता सतीश कुमार सिंह ने बताया कि हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक भाग निकला है। गाड़ी कब्जे में ली गई है। वहीं क्षतिग्रस्त हुई सफारी एक आढ़ती की बताई जा रही है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी