Triple Talaq Case Kanpur: पीडि़ता ने सीओ बाबूपुरवा की एसपी साउथ से की शिकायत और लगाया यह आरोप

युवती के मुताबिक 27 अक्टूबर 2019 को पति ने पांच लाख रुपये का इंतजाम करने के लिए कहा। असमर्थता जताई तो फोन पर तीन तलाक दे दिया। इसकी जानकारी उसने स्वजन को दी। जिस पर मां उसे लेकर ससुराल गई। जहां ससुरालियों ने उसे भगा दिया था।

By ShaswatgEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 03:26 PM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 03:26 PM (IST)
Triple Talaq Case Kanpur: पीडि़ता ने सीओ बाबूपुरवा की एसपी साउथ से की शिकायत और लगाया यह आरोप
ट्रिपल तलाक से संबंधित एक सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। दो वर्ष पूर्व रेलबाजार में निकाह के तीन माह के भीतर पत्नी को तीन तलाक देने का मामला सामने आया था। इसमें पति ने सऊदी से फोन पर पत्नी को तलाक दिया था। दो वर्ष के बाद इस मामले में पीडि़ता ने सीओ बाबूपुरवा आलोक कुमार पर आरोप लगाया है। पीडि़ता ने एसपी साउथ को बताया कि सीओ बाबूपुरवा चार्जशीट न्यायालय नहीं भेज रहे हैं। आरोप है कि मामले में चार्जशीट न्यायालय न भेजकर सीओ बाबूपुरवा आरोपित पक्ष को लाभ पहुंचाना चाहते हैं। एसपी साउथ ने जल्द से जल्द चार्जशीट न्यायालय भेजने का भरोसा दिलाया है।

ये था पूरा मामला 

रेलबाजार निवासी युवती का निकाह अजीतगंज बाबूपुरवा निवासी नूरजादे उर्फ ईशान से पांच जुलाई 2019 को हुआ था। आरोप है कि निकाह के बाद देवर ने उसके साथ अश्लील हरकत की। विरोध करने पर ससुराल वालों ने मारपीट करके पांच लाख रुपये दहेज की मांग शुरू की। असमर्थता जताने पर उसे मारपीट करके मायके भेज दिया था। आरोप है कि यहां वह पति के साथ कुछ समय रही। पति सऊदी में रहकर नौकरी करते थे। किसी तरह घर वालों ने रुपयों का इंतजाम करके पति को सऊदी भेजा। जहां से दोनों के बीच फोन पर बातचीत होती रही। युवती के मुताबिक 27 अक्टूबर 2019 को पति ने पांच लाख रुपये का इंतजाम करने के लिए कहा। असमर्थता जताई तो फोन पर तीन तलाक दे दिया। इसकी जानकारी उसने स्वजन को दी। जिस पर मां उसे लेकर ससुराल गई। जहां ससुरालियों ने उसे भगा दिया था। इस पर उसने चार लोगों के खिलाफ तीन तलाक, छेडख़ानी, दहेज उत्पीडऩ की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। ससुराल पक्ष के लोगों के बाबूपुरवा निवासी होने के चलते एसएसपी से कहकर उसने जांच रेलबाजार थाने से कराई। जिसकी विवेचना पूरी करने के बाद आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट लगाकर सीओ बाबूपुरवा के दफ्तर भेज दी। आरोप है कि सीओ बाबूपुरवा आरोपितों को लाभ पहुंचाने के लिए चार्जशीट न्यायालय में नहीं भेज रहे। वह सीओ दफ्तर के चक्कर काटकर थक चुकी है। कई बार चार्जशीट भेजने को कहा,लेकिन उन्होंने नहीं भेजी। पीडि़ता ने एसपी साउथ से गुहार लगाई। 

इनका ये है कहना 

एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। जल्द ही चार्जशीट न्यायालय भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी