Kanpur Triple Murder: रामा मेडिकल कालेज प्रशासन ने डाक्टर को किया निलंबित, विभागीय जांच के बाद होगा बर्खास्त

पत्नी बेटी और बेटे की हत्या करने वाले डाक्टर को रामा मेडिकल कालेज प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। रामा मेडिकल कालेज के मैनेजमेंट और प्राचार्य की एक विशेष बैठक सोमवार को हुई फैसला लिया गया। साा ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:24 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:24 AM (IST)
Kanpur Triple Murder: रामा मेडिकल कालेज प्रशासन ने डाक्टर को किया निलंबित, विभागीय जांच के बाद होगा बर्खास्त
रामा मेडिकल कालेज प्रशासन ने डाक्टर को निलंबित कर दिया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डाक्टर सुशील कुमार को रामा मेडिकल कालेज प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। संभावना है कि हत्यारोपित डाक्टर को बर्खास्त करने की तैयारी है।

रामा मेडिकल कालेज के मैनेजमेंट और प्राचार्य की एक विशेष बैठक सोमवार को हुई, जिसमें डाक्टर सुशील को निलंबित करने का फैसला लिया गया। विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं ताकि नियमानुसार उन्हें बर्खास्त किया जा सके।

नहीं हो रहा था प्रमोशन: डाक्टर सुशील कुमार की पदोन्नति भी काफी समय से रुकी हुई थी, जिसकी वजह से वह हतोत्साहित थे। बताते हैं कि नेशनल मेडिकल कमीशन पदोन्नति के फैसले करता है। इसमें प्रमुख रूप से शोध कार्य देखे जाते हैं, मगर इस मानक में डाक्टर सुशील का काम अच्छा नहीं था। मेडिकल कालेज के डीन डाक्टर बृजेन्द्र निगम ने भी बताया कि मानक पूरे नहीं होने से डाक्टर सुशील का प्रमोशन नहीं हो रहा था। सुशील किसी से बातचीत नहीं करता था। साथी डाक्टर उसके अवसाद में रहने के सवाल से सहमत नहीं। उनके मुताबिक अवसाद में कोई इतना जघन्य कृत्य कैसे कर सकता है। मेडिकल साइंस में अवसाद क्षणिक होता है और तुरंत बाद लोग पश्चाताप भी करते हैं जबकि वारदात सुनियोजित कृत्य लगती है, जैसे कोई पारिवारिक समस्या रही हो।

मेडिकल कालेज में तीसरी मंजिल में है कार्यालय: रामा मेडिकल कालेज की तीसरी मंजिल पर 02179 कमरा नंबर है, जिसमें डाक्टर सुशील कुमार बैठता था। अभी भी उसके ही नाम का बोर्ड लगा है। कमरे में बाहर से ताला लगा है।

chat bot
आपका साथी