कानपुर में चकेरी स्थित सब्जी के गोदाम में लगी आग, दमकल कर्मियों के प्रयास से पाया गया काबू

थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि प्लाट में सब्जी दुकानदारों का माल रखा था। वहां कुछ दुकानदार खाना पकाने के लिए गन्ने की छीलन भी एकत्रित किए हुए थे। खाना पकाने के बाद चूल्हे में बची आग हवा के साथ छीलन तक पहुंच गई होगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 06:32 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 06:32 PM (IST)
कानपुर में चकेरी स्थित सब्जी के गोदाम में लगी आग, दमकल कर्मियों के प्रयास से पाया गया काबू
चकेरी के सब्जी गोदाम में आग लगने की उठती लपटें।

कानपुर, जेएनएन। चकेरी स्थित एक सब्जी के गोदाम में गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग की लपटों को देख क्षेत्रीय लोगों ने सबमर्सिबल से आग बुझाने का प्रयास किया। साथ ही पुलिस और दमकल को भी सूचित किया। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस तरह घटित हुई घटना: केडीए कॉलोनी निवासी उज्जवल द्विवेदी का विनोबा नगर हरिजन बस्ती में प्लाट है। जिसे उन्होंने सब्जी वालों को गोदाम के रूप में दे रखा है। गुरुवार दोपहर करीब 3.30 बजे प्लाट में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इस दौरान प्लाट में रखी सब्जियों की प्लास्टिक की पेटियों और गन्ने की छिलन को चपेट में लेने के बाद आग ने विकराल रूप ले लिया। धुआं और लपटें देख स्थानीय लोगों तत्काल गेट का ताला तोड़ा और सबमर्सिबल चालू कर आग बुझाना शुरू किया। साथ ही दमकल और पुलिस को आग सूचना दी। मौके पर पहुंचे जाजमऊ फायर स्टेशन के दमकल कर्मियों ने एक गाड़ी पानी की मदद से करीब आधा घंटे में आग पर काबू पाया।

इनका ये है कहना: थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि प्लाट में सब्जी दुकानदारों का माल रखा था। वहां कुछ दुकानदार खाना पकाने के लिए गन्ने की छीलन भी एकत्रित किए हुए थे। खाना पकाने के बाद चूल्हे में बची आग हवा के साथ छीलन तक पहुंच गई होगी। जिससे वहां आग लग गई थी। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी