कानपुर: सरसौल क्रासिंंग पर एक साल बंद रहेगा यातायात, जानिए क्या है वजह

दिल्ली-हावड़ा रूट पर स्थित सरसौल क्रासिंग पर डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर कारपोरेशन ओवरब्रिज (पुल) का निर्माण करने जा रहा है। यहां निर्माण कार्य तब शुरू होगा जब सरसौल से नर्वल होकर जा रहे मार्ग का यातायात डायवर्ट किया जाएगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 08:22 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 08:22 AM (IST)
कानपुर: सरसौल क्रासिंंग पर एक साल बंद रहेगा यातायात, जानिए क्या है वजह
रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लिए डायवर्ट किया जाएगा यातायात।

कानपुर, जागरण संवाददाता। दिल्ली-हावड़ा रूट पर स्थित सरसौल क्रासिंग पर डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर कारपोरेशन ओवरब्रिज (पुल) का निर्माण करने जा रहा है। यहां निर्माण कार्य तब शुरू होगा जब सरसौल से नर्वल होकर जा रहे मार्ग का यातायात डायवर्ट किया जाएगा। ऐसे में यहां पर एक साल तक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। उत्तर मध्य रेलवे के उप मुख्य इंजीनियर आइपीएस यादव ने डीएम को पत्र लिख यातायात को डायवर्ट कराने का आग्रह किया है।

सरसौल स्टेशन से नर्वल व साढ़ जाने वाले मार्ग पर यातायात का दबाव बहुत है। जब से नर्वल तहसील बनी है तब से वहां अधिकारियों का भी आना जाना शुरू हो गया है। इसी के समानांतर कोलकाता अमृतसर डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर भी गुजर रहा है। कारिडोर व दिल्ली-हावड़ा रेल रूट की क्रासिंंग भी है। अभी तो इस क्रासिंंग का फाटक डेढ़ सौ से अधिक बार बंद होता है, लेकिन जब डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर शुरू हो जाएगा तो यहां जाम की समस्या बहुत बड़ी हो जाएगी। इस समस्या के समाधान के लिए ही क्रासिंंग पर पुल बनाने के लिए औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने रेल मंत्री को पत्र भेजा था।

टू लेन ओवरब्रिज के लिए 35 करोड़ रुपये मंजूर हो चुके हैं। कारपोरेशन ने वहां थोड़ा बहुत कार्य किया है, पर यातायात डायवर्ट होने के बाद तेजी से निर्माण शुरू कर एक साल में खत्म करने का लक्ष्य है। डीएम को लिखे पत्र में रेलवे के उप मुख्य इंजीनियर ने वाहनों को डायवर्ट करने के लिए कुछ मार्ग भी सुझाए हैं। उम्मीद है कि अगले हफ्ते तक क्राङ्क्षसग बंद करने व यातायात को डायवर्ट करने का आदेश प्रशासन जारी कर देगा।

chat bot
आपका साथी