अब Highway पर भारी पड़ेगी वाहनों की उल्टी चाल, घर पर पहुंचेगा चालान

कानपुर शहर में पुलिस ने हाईवे समेत प्रमुख चौराहों पर विशेष निगरानी शुरू कर दी है उल्टी दिशा में चलने वाले वाहनों की सीसीटीवी से फोटो खींचकर मालिक को घर पर चालान भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:48 AM (IST)
अब Highway पर भारी पड़ेगी वाहनों की उल्टी चाल, घर पर पहुंचेगा चालान
कानपुर पुलिस ने तैयार की है रणनीति।

कानपुर, जेएनएन। अब हाईवे पर शार्टकट के चक्कर में उल्टी चाल चलने वालों की खैर नहीं। शहर में भेड़चाल से चलने वाले यातायात को सुधारने के लिए पुलिस कमिश्नर के आदेश के बाद यातायात विभाग ने सभी हाईवे पर खुफिया कैमरे लगाए हैं। यातायात नियमों का उल्लंघन किया तो कैमरे की नजर से नहीं बच सकेंगे। तत्काल उल्लंघन करने वालों का ई-चालान कटेगा।

शहर के प्रमुख चौराहों , मार्गों पर कैमरे लगाने के साथ ही यातायात पुलिस ने जाजमऊ-रामादेवी फ्लाईओवर, भौंती-रूमा फ्लाईओवर, हमीरपुर रोड, जीटी रोड, कालपी रोड आदि में खुफिया कैमरे लगा दिए हैं। बिना हेल्मेट, सीटबेल्ट और गलत दिशा से वाहन चलाने वालों पर नकेल कसी जाएगी। जहां भी उल्लंघन हुआ तो कैमरे की नजर से बच पाना मुश्किल होगा। कैमरे में वाहन की फोटो कैद होने के बाद आइटीएमएस कार्यालय में बने यातायात प्रवर्तन केंद्र (टीईसी) में हाईवे पर लगे कैमरों का कंट्रोल रूम बनाया गया है।

कैमरे से फोटो खिंचने के बाद कंट्रोल रूम फोटो पहुंचेगी। जिसके आधार पर उल्लंघन करने वाले वाहन सवार का ई-चालान किया जाएगा। रविवार से कैमरे शुरू कर दिए गए हैं। पहले ही दिन बड़ी संख्या में दो पहिया और चार पहिया वाहन सवार यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए खुफिया कैमरों में कैद हुए हैं। सभी का ई-चालान किया गया है। वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करें। नियमों का पालन करके शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम और सुरक्षित बनाने में सहयोग करें। किसी भी स्थिति में यातायात नियमों का उल्लंघन न करें। -बीबीजीटीएस मूर्ति, डीसीपी ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी