Traffic Jam in Kanpur: जीटी रोड पर चार घंटे में लगा चार किमी लंबा जाम, मंधना में हांफे वाहन

अलीगढ़ से कानपुर तक जीटी रोड चौड़ीकरण करके फोरलेन किया जा रहा है। इसमें कानपुर परिक्षेत्र में जीटी रोड चौड़ीकरण में भूमि अधिग्रहण और जद में आने वाले निर्माण गिराए जा चुके हैं। अब किनारों को समतल करने का काम जारी है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 04:05 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 04:05 PM (IST)
Traffic Jam in Kanpur: जीटी रोड पर चार घंटे में लगा चार किमी लंबा जाम, मंधना में हांफे वाहन
कानपुर में लगे जाम की प्रतीकात्मक फोटाे।

कानपुर, जेएनएन। जीटी रोड चौड़ीकरण अब वाहन सवारों के लिए मुसीबत बनने लगी है, मंधना में आए दिन लगने वाला जाम अभी इसकी शुरुआती बानगी मात्र है। बुधवार की सुबह इस कदर जाम लगा कि तीन घंटे तक वाहन फंसे रहे और एक कदम भी न बढ़ सके। जाम में फंसी रोडवेज बस और सवारी वाहनों में सवार लोग कराह उठे। इतना ही नहीं जाम में एंबुलेंस भी फंस गई और रास्ता मिलना मुश्किल हो गया। सूचना पर आई पुलिस ने मशक्कत के बाद जाम खुलवाकर यातायात बहाल कराया। 

अलीगढ़ से कानपुर तक जीटी रोड चौड़ीकरण करके फोरलेन किया जा रहा है। इसमें कानपुर परिक्षेत्र में जीटी रोड चौड़ीकरण में भूमि अधिग्रहण और जद में आने वाले निर्माण गिराए जा चुके हैं। अब किनारों को समतल करने का काम जारी है। वहीं मंधना में बिठूर रेलवे लाइन क्रासिंग पर आरओबी बनाया जा रहा है। यह आरओबी कानपुर सिटी साइड से मंधना कोठी से उठकर क्रासिंग के दूसरी ओर रामनगर पर उतरना है। इसके लिए मंधना कोठी में पिलर निर्माण का काम जारी है। इसके चलते मौजूदा जीटी रोड का आधा हिस्सा बैरीकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है और आधे हिस्से में दोनों तरफ से वाहनों को गुजारा जा रहा है। इसके चलते रोजाना सुबह से शाम तक जाम की स्थिति बनी रहती है। 

बुधवार की भोर पहर पितृ पक्ष की अमवस्या के चलते बिठूर जाने वाले वाहनों की संख्या में इजाफा रहा। इसके चलते जीटी रोड पर वाहन फंस गए और करीब चार किलो मीटर लंबा जाम लग गया। सुबह आठ बजे जीटी रोड पर मंधना चौराहे से शुरू हुआ जाम कुछ ही देर में विकराल हो गया। जीटी रोड के दोनो तरफ लगभग चार किलो मीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गईं, इसमें एंबुलेंस भी फंस गई। मौके पर मौजूद पुलिस भी जाम खुलवाने में  असहाय नजर आई। मंधना चौकी इंचार्ज रामकिशन मिश्र ने रूट डायवर्जन का फैसला किया। बिल्हौर से कानपुर शहर आने वाले छोटे बड़े वाहनों को मंधना चौराहे से बिठूर रोड से गंगा बैराज मार्ग से होकर निकाला गया। इसके बाद जाम में फंसी एंबुलेंस को निकाला गया। रूट डायवर्जन के बाद जाम से निजात मिली।  करीब तीन घंटे जीटी रोड जाम की स्थित बनी रही।

chat bot
आपका साथी