चकरपुर मंडी में व्यापारी-कर्मी भिड़े, अभिलेख फाड़े

सचेंडी के चकरपुर मंडी में मंगलवार को चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:33 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:33 AM (IST)
चकरपुर मंडी में व्यापारी-कर्मी भिड़े, अभिलेख फाड़े
चकरपुर मंडी में व्यापारी-कर्मी भिड़े, अभिलेख फाड़े

संस, कल्याणपुर : सचेंडी के चकरपुर मंडी में मंगलवार को चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के विरोध में देर रात जमकर बवाल हुआ। व्यापारियों ने मंडी गेट पर तैनात कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए कार्यालय में रखें सरकारी अभिलेखों को फाड़ दिया। मंडी निरीक्षक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चकरपुर मंडी में मंगलवार को चलाए गए अतिक्रमण अभियान के दौरान कुछ व्यापारियों की मंडी समिति के कर्मचारियों से झड़प हो गई थी। बावजूद इसके अतिक्रमण को हटाया गया। आरोप है कि इस कार्रवाई पर भड़के हारून, ओसामा व याकूब आदि ने अपने लगभग तीन दर्जन साथियों के साथ देर रात मंडी गेट पर पहुंचकर मंडी निरीक्षक रविद्र कुमार सचान, मंडी सहायक विमल गुप्ता व मानवेंद्र सिंह के साथ गाली गलौज की। विरोध करने पर मारपीट पर उतारू हो गए। तीनों कर्मचारियों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। आरोप है कि आरोपितों ने कार्यालय में रखें सरकारी अभिलेखों को भी फाड़ दिया। बुधवार को पुलिस ने मंडी निरीक्षक रविद्र कुमार सचान की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ बलवा,मारपीट, गाली गलौज सरकारी काम में बाधा डालने, सरकारी अभिलेखों को फाड़ने समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। सचेंडी थाना प्रभारी सतीश राठौर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

स्कूल संचालक और बेटियों को पीटा, आठ पर मुकदमा : बर्रा के गुजैनी गांव में मकान निर्माण को लेकर दबंगों ने स्कूल संचालक और उनकी दो बेटियों को पीटा। मारपीट के दौरान हमलावरों ने फावड़े से जानलेवा हमला भी किया। आरोप है कि संचालक की बेटियों संग अश्लीलता भी की गई। पीड़ित ने आठ लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास और छेड़खानी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

गुजैनी निवासी स्कूल संचालक की अधिवक्ता बेटी ने बताया कि पिता ने उनके नाम से गुजैनी गांव में 20 वर्ष पहले प्लाट लिया था। मंगलवार को पिता और बहन प्लाट पर निर्माण कराने गए थे। इस दौरान राजकुमार, गोरा चौहान, छंगा, अरुण शर्मा समेत चार अन्य लोग पहुंचे और पिता संग मारपीट की। बीचबचाव करने बहन गई तो फावड़े से जानलेवा हमला किया। इससे उसके सिर पर गंभीर चोट आई है। आरोप है कि हमलावरों ने उनके और बहन के साथ अश्लीलता भी की। थाना प्रभारी बर्रा अजय सेठ ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी