कानपुर मेें कोरोना संदिग्धों को क्वारंटाइन करने गई पुलिस टीम पर हमला करने वाले सात उपद्रवियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई

तेजाब से भरी और खाली कांच की बोतलें फेंकीं। तेजाब से जवानों की वर्दी जल गई। छतों से पथराव व गोलियां भी चलीं। बाद में अन्य थानों का फोर्स आता देख उपद्रवी गलियों में फरार हो गए थे। इसके बाद थाना प्रभारी राममूर्ति ने मुकदमा दर्ज कराया था।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:01 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 02:01 PM (IST)
कानपुर मेें कोरोना संदिग्धों को क्वारंटाइन करने गई पुलिस टीम पर हमला करने वाले सात उपद्रवियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई
16 के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है

कानपुर, जेएनएन। पिछले वर्ष बजरिया में शौकत अली पार्क हॉटस्पॉट में कोरोना संदिग्ध नौ लोगों को क्वारंटाइन कराने के विरोध में पुलिस पर हमला करने वाले 7 उपद्रवियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू हुई है। सोमवार को पुलिस ने आरोपितों के घरों पर कुर्की की नोटिस चस्पा करा दिया। अब तक पुलिस 20 उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है, जिसमें से 16 के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है।

यह है पूरा मामला : 30 अप्रैल 2020 को कांशीराम ट्रॉमा सेंटर में आइसोलेट किए गए शौकत अली पार्क निवासी दो कोरोना संक्रमितों के घर वालों को प्रशासन ने क्वारंटाइन कराने के निर्देश दिए थे। मेडिकल टीम संक्रमित के घर जाकर उनके नौ स्वजन को क्वारंटाइन कराने के लिए लेकर निकली। इसके बाद गुलाब घोसी मस्जिद के पास लोगों ने उपद्रव कर दिया था। 200 से ज्यादा लोगों ने पुलिसकर्मियों से धक्कामुक्की, गालीगलौज व मारपीट की। लाठी-डंडे से हमला और पथराव कर दिया।

तेजाब से भरी और खाली कांच की बोतलें फेंकीं। तेजाब से जवानों की वर्दी जल गई। छतों से पथराव व गोलियां भी चलीं। बाद में अन्य थानों का फोर्स आता देख उपद्रवी गलियों में फरार हो गए थे। इसके बाद थाना प्रभारी राममूर्ति ने मुकदमा दर्ज कराया था। विवेचना कर रहे सीसामऊ इंस्पेक्टर रमाकांत पचौरी ने बताया कि बजरिया बवाल मामले में पुलिस 20 आरोपितों के खिलाफ पहले ही कार्रवाई कर चुकी है। फरार चल रहे सात उपद्रवियों कंघी मोहाल निवासी जैनुल, अर्सलान, अराफात, फैसल, शमशाद, सरताज व दिलशाद के खिलाफ कोर्ट ने कुर्की की उदघोषणा जारी की है। नोटिस चस्पा कर दिए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी