35 हजार में बेच रहे थे रेमडेसिविर का एक इंजेक्शन, पकड़ा गया

दो लोगों ने पत्नी के मायके जाने के गम में दी अपनी जान।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 01:55 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:55 AM (IST)
35 हजार में बेच रहे थे रेमडेसिविर का एक इंजेक्शन, पकड़ा गया
35 हजार में बेच रहे थे रेमडेसिविर का एक इंजेक्शन, पकड़ा गया

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोरोना महामारी के दौरान आपदा को अवसर बनाने वाले सात लोगों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान दवाओं, इंजेक्शन व जरूरी उपकरणों की कमी बताकर कालाबाजारी करने वाले जरूरतमंदों से 10 गुना तक दाम वसूल रहे हैं। सटीक सूचना मिली थी कि गणेश मेडिकल स्टोर का मालिक सीताचरण गुप्ता मेडिकल रिप्रजेंटेटिव के साथ मिलकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा है। क्राइम ब्रांच और रेलबाजार पुलिस की टीम उनके पीछे लगाई गई। एक इंजेक्शन के लिए 35 हजार रुपये में सौदा तय हुआ। इंजेक्शन हाथ में आते ही पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। पता चला कि इंजेक्शन मेडिकल स्टोर संचालक सीताचरण उपलब्ध कराता था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि वह कहां से लाता था। उनके पास से नौ रेमडेसिविर इंजेक्शन, 26 ऑक्सीमीटर और इंजेक्शन बेचकर जुटाई गई 1.52 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई। गृहक्लेश के चलते महिला समेत तीन लोगों ने लगाई फांसी

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर : नवाबगंज के बनियापुरवा गांव में पंचर की दुकान चलाने वाले अनिल निषाद की 35 वर्षीय पत्नी पूजा का बुधवार रात किसी बात पर अपनी सास से विवाद हो गया था। इसके बाद देर रात पूजा ने अपने कमरे में साड़ी के सहारे पंखे से फंदा बनाकर फांसी लगा ली। गुरुवार सुबह बच्चे यश, सिद्धार्थ व आशीष सोकर उठे तो घटना का पता लगा। कल्याणपुर के नानकारी में रहने वाले अशोक कुमार के 24 वर्षीय बेटे आशीष कठेरिया ने भी अपनी दादी से झगड़कर फांसी लगा ली। स्वजन के मुताबिक आशीष निजी कंपनी में काम करता था। शादी के कुछ समय बाद ही उसकी पत्नी उसे छोड़कर मायके चली गई थी। इससे आशीष मानसिक तनाव में चल रहा था और शराब का लती हो गया था। बुधवार रात आशीष ने दादी रामप्यारी से शराब पीने के लिए 500 रुपये मांगे तो विवाद हो गया।

पनकी के कपली गांव निवासी 24 वर्षीय धर्मेंद्र पांडेय ने बुधवार देर रात कमरे में फांसी लगा ली। धर्मेंद्र की पत्नी पिछले एक माह से मायके में रह रही है। बुधवार रात पत्नी से फोन पर बात करने के दौरान ही विवाद हो गया था। इससे आहत होकर धर्मेंद्र ने आत्महत्या कर ली। किसी भी घटना में सुसाइड नोट नहीं मिला है।

घरेलू कलह में युवक ने फांसी लगाकर दी जान

कानपुर: चकेरी थाना क्षेत्र के अहिरवां सुरक्षा विहार में घरेलू कलह के चलते युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। अहिरवां सुरक्षा विहार निवासी ई रिक्शा चालक दिनेश (35) तीन सालों से किराए का कमरा लेकर रहता था। परिजनों के मुताबिक पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा होता था, जिसके बाद पत्नी कुछ दिनों पहले ही बच्चों के साथ मायके चली गई थी। गुरुवार को दिनेश ने फोन पर पत्नी से घर वापस आने को कहा, मना करने पर उसने फांसी लगा ली। मकान मालिक ने शव को फंदे से झूलता देख पुलिस को सूचना दी। अहिरवां चौकी प्रभारी विजय कुमार शुक्ला ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

------------- अवैध रुप से बिक रही शराब पकड़ी

चकेरी: रेलबाजार थाना के दरोगा मुकेश कुमार इलाके में गश्त कर रहे थे। उन्हें सूचना मिली कि जीटी रोड स्थित देशी शराब के ठेके के पास अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। उन्होंने जाकर देखा कि चार लोग एक लोडर में ठेके से शराब के गत्ते रखकर अवैध रूप से शराब बेच रहे हैं। पास खड़ी एक बाइक में टंगे झोले से भी देशी शराब के पौवे बेचे जा रहे हैं। पुलिस आरोपितों को पकड़ने की कोशिश की, मगर वह भाग निकले। पुलिस ने लोडर से 8 गत्तों में करीब 330 और बाइक के झोले से 18 देशी शराब के पौवे बरामद किए हैं। रेलबाजार इंस्पेक्टर रवि श्रीवास्तव बताया कि ने बताया कि लोडर और बाइक जब्त कर ली गई है। चार अज्ञात आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी