बांदा में चोरों के हौसले बुलंद, डाकघर के नौ ताले टूटे, पांच हजार कैश चोरी

पाब्लिक व कर्मचारी काउंटरों में रखे टिकट बिक्री आदि के पांच हजार रुपये कैश ले गए। बक्शों में रखी मुहर व अन्य सामान दस्तावेज उलट-पलट दिए। सहायक डाक अधीक्षक श्रवण कुमार व निरीक्षक वीके तिवारी के चेंबरों के भी ताले तोड़े गए।

Akash DwivediSat, 24 Jul 2021 09:01 PM (IST)
मुख्य गेट में लगे ताले को लोहे की राड से तोडऩे का प्रयास करने पर वह नहीं टूटा

बांदा, जेएनएन। चोरों के हौंसले बुलंद हैं। चोरों ने डाकघर के नौ ताले तोड़ डाले। टिकट बिक्री समेत अन्य कार्य का पांच हजार रुपये कैश चोरी कर लिया। गनीमत रही कि कोषागार के दरवाजे में लगा ताला टूटने से बच गया। इससे बड़ा कैश चोर नहीं ले जा पाए। जबकि बाहर के ताले लगे मिलने से विभागीय व पुलिस अधिकारी आश्चर्य चकित हैं। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस को चाबी का एक गुच्छा मिला है।

घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के बंगालीपुरा स्थिति मुख्य डाकघर की है। वहां रात में चोरों ने बाहर के ताले लगे रहने के बाद भी अंदर से कैश चोरी हो गया। चोरों ने चार पाब्लिक काउंटर व मुहर भरे दो बक्शों समेत कोषागार की खिड़की का ताला तोड़ डाला। लेकिन कोषगार के मुख्य गेट में लगे ताले को लोहे की राड से तोडऩे का प्रयास करने पर वह नहीं टूटा।

पाब्लिक व कर्मचारी काउंटरों में रखे टिकट बिक्री आदि के पांच हजार रुपये कैश ले गए। बक्शों में रखी मुहर व अन्य सामान, दस्तावेज उलट-पलट दिए। सहायक डाक अधीक्षक श्रवण कुमार व निरीक्षक वीके तिवारी के चेंबरों के भी ताले तोड़े गए। हालांकि वहां कैश नहीं था। इससे चोर वहां से कुछ नहीं ले जा पाए। सहायक डाक अधीक्षक व निरीक्षक जब मीङ्क्षटग में जाने के लिए डाकघर में पहुंचे तो अंदर सामान बिखरा मिला। जबकि बाहर के ताले सुरक्षित लगे थे। घटना की सूचना पुलिस को देने पर सीओ सिटी राकेश कुमार, कोतवाली निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। पूछताछ में बताया गया कि रात नौ बजे तक कर्मचारी वहां काम करते रहे हैं। इस बीच चौकीदार हनुमाना गिरी निवासी चित्रकूट खाना खाने चला गया था। चोरों ने इसी बीच घटना की है। मुख्य डाकपाल विजय त्रिपाठी ने तहरीर देकर कोतवाली में अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली निरीक्षक ने बताया कि दो टीमें पुलिस की घटना के पर्दाफाश के लिए लगी हैं। जल्द ही आरोपितों को पकड़ा जाएगा।

डाग व फील्ड यूनिट टीम ने की सुरागरसी : अधिकारियों के निर्देश पर डाग व फील्ड यूनिट टीम ने डाकघर के अंदर घटनास्थल की सुरागरसी की। फील्ड यूनिट ने काउंटरों आदि जगह के नमूने लिए हैं। चोरों के घटना करने के बाद बाहर निकलने की जगह पुलिस तलाशती रही। सीसीटीवी कैमरे न लगे होने से जांच में दिक्कत हो रही है। हालांकि पुलिस अन्य आसपास लगे कमैरों की जानकारी कर रही है।

डाकघर में घोटाले का भी हो चुका मामला : चोरी की घटना को लेकर आम लोगों में चर्चा रही कि बाहर के ताले लगे मिलने से मामला संदिग्ध लग रहा है। इसमें किसी विभागीय कर्मी का शामिल होना भी हो सकता है। इसके अलावा पूर्व में विभाग में काफी लंबा घोटाला भी हो चुका है। जिसकी जांच चलती रही है। पुलिस सभी ङ्क्षबदुओं पर जांच करके घटना का जल्दी पर्दाफाश हो सकता है। रही कि कोषागार के दरवाजे का ताला चोर नहीं तोड़ पाए। सीओ सिटी राकेश कुमार, कोतवाली निरीक्षक भास्कर मिश्रा के साथ डाग व finger print टीम ने घटनास्थल में सुरागरसी की है। कोतवाली निरीक्षक ने बताया कि बाहर के ताले लगे होने से मामला संदेहस्पद लग रहा है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.