नौकरी छूटी तो बेरोजगारी में बन गया चोर, कानपुर पुलिस ने पकड़ा तो बयां की दर्दभरी दास्तां

कानपुर पुलिस ने टावरों से लाखों के मदर बोर्ड चुराने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 12 मदर बोर्ड समेत करीब आठ लाख रुपये का माल बरामद किया गया है। वह पूर्व में टेलीकॉम कंपनी में नौकरी करता था और आर्थिक तंगी में चोर बन गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:52 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:52 AM (IST)
नौकरी छूटी तो बेरोजगारी में बन गया चोर, कानपुर पुलिस ने पकड़ा तो बयां की दर्दभरी दास्तां
कानपुर पुलिस ने पकड़ा चोर तो सामने आई हकीकत।

कानपुर, जेएनएन। मोबाइल टावरों से मदर बोर्ड व अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चोरी करने वाले एक शातिर को पनकी पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। वह कुछ समय पूर्व टेलीकॉम कंपनी में ही कर्मचारी था। नौकरी से निकाले जाने के बाद आर्थिक तंगी होने पर वह चोरी करने लगा। आरोपित के पास से 12 मदर बोर्ड समेत 8.40 लाख रुपये का माल बरामद किया गया है। उसके एक अन्य साथी की तलाश की जा रही है। 

पुलिस के मुताबिक चार मई को रिलायंस जियो इंफोकॉम कंपनी के टेक्नीशियन ने सूचना दी कि पनकी में महुआ पार्क, पनकी पड़ाव, गौतम विहार, टेलीफोन कॉलोनी आदि स्थानों पर लगे कंपनी के टावरों से चोरों ने तमाम इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चोरी कर लिए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि चोरी किए गए एक मदर बोर्ड की कीमत 70 हजार रुपये है।

एडीसीपी पश्चिम अभिषेक कुमार अग्रवाल ने बताया कि घटनास्थलों के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी गई तो जियो कंपनी के पुराने कर्मचारी रतनपुर कॉलोनी निवासी अभिषेक द्विवेदी की भूमिका सामने आई। मंगलवार रात अभिषेक को शताब्दी तिराहे के पास हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई। उसने जुर्म कुबूल करते हुए चोरी किए गए 12 मदर बोर्ड बरामद कराए। आरोपित ने बताया कि वह रात में पल्सर बाइक से निकलता था और गार्ड न होने का फायदा उठाकर टावरों से मदर बोर्ड व अन्य महंगे उपकरण चोरी करता था। उन्हें बेचने के लिए दिल्ली जाने वाला था। तभी पकड़ा गया।

chat bot
आपका साथी