जाम से निजात दिलाने के लिए निकाली जा रही ये तरकीब, DCP ट्रैफिक ने सभी TSI से मांगी रिपोर्ट

कोरोना कफ्र्यू में ढील मिलने के बाद फिर से यातायात व्यवस्था बदहाल होती जा रही है। सोमवार सुबह राष्ट्रपति का काफिला सेंट्रल स्टेशन पहुंचने के बाद जब ट्रैफिक छोड़ा गया तो कैंट से लेकर माल रोड तक भी भीषण जाम लगा था।

Akash DwivediWed, 30 Jun 2021 11:11 AM (IST)
जल्द ही इन सुझावों के आधार पर विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाएगी

कानपुर, जेएनएन। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने जाम से निपटने के लिए शहर के चौराहों व तिराहों पर ड्यूटी कर रहे सभी सेक्टर प्रभारी (टीएसआइ) से सुझाव मांगे हैं। किसी ने डिवाइडर बनवाने का सुझाव दिया है तो किसी ने आइलैंड बनाने के लिए कहा। यही नहीं, कुछ स्थानों पर वन-वे सिस्टम शुरू कराने की भी बात कही गई है। जल्द ही इन सुझावों के आधार पर विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

कोरोना कफ्र्यू में ढील मिलने के बाद फिर से यातायात व्यवस्था बदहाल होती जा रही है। सोमवार सुबह राष्ट्रपति का काफिला सेंट्रल स्टेशन पहुंचने के बाद जब ट्रैफिक छोड़ा गया तो कैंट से लेकर माल रोड तक भी भीषण जाम लगा था। हाल ये रहा कि पुलिस आयुक्त को खुद खड़े होकर जाम खुलवाना पड़ था। इसी समस्या को देखते हुए डीसीपी ट्रैफिक ने सभी सेक्टर प्रभारी दारोगाओं से अपने-अपने क्षेत्रों में जाम के स्थान, जाम लगने के कारणों व निवारण के बाबत विस्तृत रिपोर्ट बनाने के लिए कहा था। मंगलवार दोपहर तक सभी टीएसआइ ने अपनी रिपोर्ट ट्रैफिक कार्यालय को सौंप दी। एक दारोगा ने एक्सप्रेस रोड पर वन-वे का सख्ती से पालन कराने का सुझाव रखा तो एक ने पार्किंग के लिए कुछ स्थान चिह्नित करने का सुझाव दिया। यही नहीं, एक दारोगा ने कोपरगंज व कलक्टरगंज क्षेत्र में भारी वाहनों की अवैध पाॄकग हटवाने का सुझाव दिया। कैंट में भी शिवनारायण टंडन सेतु के पास आइलैंड बनवाने का सुझाव है।

इनका ये है कहना

सभी सेक्टर प्रभारियों से उनके क्षेत्रों के बाबत रिपोर्ट मांगी गई थी, ताकि ड्यूटी के दौरान आने वाली समस्याओं को भी समझा जा सके। इसके आधार पर उच्चाधिकारियों से वार्ता की जाएगी और जाम व बेतरतीब यातायात की समस्या से जल्द लोगों को राहत दिलाई जाएगी।

                                                                                        - बीबीजीटीएस मूर्थी, डीसीपी ट्रैफिक  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.