अगर नहीं हुआ इंतजाम तो जल्द ही कानपुर में सीसामऊ नाला ओवर फ्लो होने से बढ़ेगी मुश्किल

लिहाजा नाले के मुहाने यानी रिवर साइड पावर हाउस के पास सिल्ट और गंदगी का ढेर छोड़ दिया गया। बारिश के समय यही लापरवाही मुसीबत का सबब बनेेगी। दरअसल सिल्टी और गंदगी होने से नाले का पानी रुक जाएगा और ओवरफ्लो होकर आसपास के इलाकों में भरेगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 04:25 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 04:25 PM (IST)
अगर नहीं हुआ इंतजाम तो जल्द ही कानपुर में सीसामऊ नाला ओवर फ्लो होने से बढ़ेगी मुश्किल
अधिशाषी अभियंता और अवर अभियंता ने इस पर ध्यान नहीं दिया

कानपुर, जेएनएन। सिल्ट और गंदगी की सफाई नहीं हुई तो इस बार भी बारिश में सीसामऊ नाला ओवरफ्लो हो सकता है। इस बावत जल निगम ने नगर निगम को पत्र लिखा है। आसपास के लोग भी कई बार शिकायत कर चुके हैं। फरवरी माह शुरू होते ही नगर निगम के अभियंत्रण विभाग ने मशीन से नाला सफाई शुरू करा दी थी, लेकिन अधिशाषी अभियंता और अवर अभियंता ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

लिहाजा नाले के मुहाने यानी रिवर साइड पावर हाउस के पास सिल्ट और गंदगी का ढेर छोड़ दिया गया। बारिश के समय यही लापरवाही मुसीबत का सबब बनेेगी। दरअसल, सिल्टी और गंदगी होने से नाले का पानी रुक जाएगा और ओवरफ्लो होकर आसपास के इलाकों में भरेगा। जल निगम के महाप्रबंधक बृजेश कुमार गर्ग ने बताया कि नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी को पत्र लिखकर बताया है कि रिवर साइड पावर हाउस के पास नाला बंद किया गया है। अप स्ट्रीम के पास सिल्ट और गंदगी आ गयी है। ऐसे में बरसात में नाले के ओवरफ्लो होने का खतरा है। नाले का हाल नाला - सीसामऊ नाला बना- वर्ष 1894 मोहल्ले का जुड़ा बरसाती पानी और सीवर - चालीस मोहल्लों रोज पानी का उत्प्रवाह - 14 करोड़ लीटर नाला साफ हो रहा - फरवरी माह से नाला ओवर फ्लो होने से प्रभावित होंगे इलाके - वीआइपी रोड, खलासी लाइन, ग्वालटोली आदि।

इनका ये है कहना नाला साफ कराया जा रहा है। अभियंताओं को नाले के मुहाने में पड़ी सिल्ट निकाले जाने का निर्देश दिया गया है। - एसके सिंह, मुख्य अभियंता, नगर निगम 

chat bot
आपका साथी