जब गांव में निकल आया तीन मीटर लंबा अजगर, ग्रामीणों में फाेटो खीचने की मच गई होड़

गांव बेलपुर में खेतों के किनारे एक झाड़ी में करीब तीन मीटर लंबा अजगर देखा गया। जिसके बाद शोर शराबे के बीच लोगों ने फंसे अजगर को झाड़ी से बाहर निकालने के लिए उसकी पूछ पकड़ खींचा। इस दौरान लोग अजगर को कैमरे में कैद करते दिखाई दिए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:27 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:27 PM (IST)
जब गांव में निकल आया तीन मीटर लंबा अजगर, ग्रामीणों में फाेटो खीचने की मच गई होड़
औरैया में तीन मीटर लंबा अजगर निकलने के बाद फोटो खींचते ग्रीमीण।

औरैया, जागरण संवाददाता। बिधूना कोतवाली क्षेत्र के गांव बेलपुर में देर शाम अजगर निकलने से ग्रामीणों में खलबली मच गई। खेतों की ओर गए कुछ लोगों की नजर झाड़ी में फंसे अजगर पर गई तो उन्होंने शोर मचा ग्रामीणों को एकत्र किया। इसके बाद सूचना पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों को दी गई। इसके बाद रेस्क्यू अभियान के तहत क्षेत्रीय अधिकारी ने किसी तरह अजगर को बोरे में भरा।

गांव बेलपुर में खेतों के किनारे एक झाड़ी में करीब तीन मीटर लंबा अजगर देखने पर ग्रामीणों के रोंगटे खड़े हो गए। शोर शराब होने पर पहुंचे कुछ और लोगों ने फंसे अजगर को झाड़ी से बाहर निकालने के लिए उसकी पूछ पकड़ खींचा। इस बची पहुंचे वन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी सुदेश यादव ने रेस्क्यू अभियान के तहत ग्रामीणों की मदद ली।

सुदेश ने बताया कि अजगर का वजन करीब 60 किलो है। पहले भी अजगर निकलने की घटना हो चुकी है। उन्होंने बताया कि कुछ किसान खेतों पर पानी लगाने गए हुए थे। उनकी नजर अजगर पर पड़ी थी। सूचना मिलने से कुछ मिनट बाद टीम पहुंची थी। कड़ी मशक्कत कर अजगर को प्लास्टिक बोरे में भरकर बीहड़ में छोड़ दिया गया है। वहीं अजगर को बीहड़ में छोड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने लंबी सांस ली। उनका कहना है कि करीब तीन माह पहले दो बार अजगर निकलने की घटना आसपास के क्षेत्राें में हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी