कानपुर में डिफेंस ठेकेदार के बंद मकान में नकदी समेत लाखों की चोरी, परिवार गया था वृंदावन

श्याम नगर के चाणक्यपुरी निवासी आकाश डिफेंस में ठेकेदारी करते हैं। परिवार में मां गीता अवस्थी पत्नी सिया और दो बच्चे परी व हर्ष हैं। उन्होंने बताया कि वृंदावन में भागवत कथा रखी थी जिसमें शामिल होने के लिए पूरा परिवार बीती 27 जुलाई को वृंदावन गया था।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 02:06 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 02:06 PM (IST)
कानपुर में डिफेंस ठेकेदार के बंद मकान में नकदी समेत लाखों की चोरी, परिवार गया था वृंदावन
पुलिस ने फॉरेंसिक टीम बुलाकर जांच पड़ताल की

कानपुर, जेएनएन। पुलिस भले की सक्रियता का दावा कर रही हो, लेकिन हाल में हो रही घटनाओं को देखते हुए ये कह पाना मुश्किल है। मंगलवार रात को चकेरी में एक डिफेंस ठेकेदार के घर को चोरों ने अपना निशाना बनाया। नकदी समेत लाखों का माल कर दिया। आसपास के लोगों को भनक तक नहीं लगी। घटना के वक्त घर में कोई नहीं था पूरा परिवार वृंदावन घूमने गया हुआ था। बुधवार को जब परिवार घर आए तो खुला दरवाजा देखकर हैरान रह गए। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम बुलाकर जांच पड़ताल की।

श्याम नगर के चाणक्यपुरी निवासी आकाश डिफेंस में ठेकेदारी करते हैं। परिवार में मां गीता अवस्थी पत्नी सिया और दो बच्चे परी व हर्ष हैं। उन्होंने बताया कि वृंदावन में भागवत कथा रखी थी, जिसमें शामिल होने के लिए पूरा परिवार बीती 27 जुलाई को वृंदावन गया था। भागवत कथा समाप्त होने के बाद वह 4 अगस्त को घर लौटे। देर रात घर लौटने पर उन्होंने देखा कि घर के ताले टूटे हुए हैं। अंदर जाकर देखा तो घर का सारा सामान बिखरा हुआ था। साथ ही अलमारी के लॉकर भी टूटे हुए थे, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को चोरी की सूचना दी। घटना की जानकारी होने के बाद थाना प्रभारी अमित तोमर मौके पर पहुंचे। उन्होंने फॉरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किए। साथ ही पीडि़त परिवार से पूछताछ की। इस दौरान पीडि़त परिवार ने पुलिस को बताया कि चोर घर में रखे करीब बीस हजार रुपए नकद और जेवरात समेत करीब पांच लाख रुपए का माल चोरी कर ले गए हैं। थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि फॉरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही चोरों को पकड़ कर घटना का खुलासा किया जाएगा।

किचन के रास्ते घर में दाखिल हुए चोर : पुलिस की जांच में सामने आया कि पीडि़त के घर के बगल में खाली प्लाट है और मेन गेट में भी ताला लगा हुआ था। वही किचन में लगे दरवाजे की कड़ी टूटी हुई मिली, जिससे पुलिस या अंदाजा लगा रही है कि आरोपित खाली प्लाट से घर में दाखिल हुए। जिसके बाद आरोपितों ने किचन के दरवाजे की कुंडी तोड़कर उसके रास्ते घर में दाखिल हुए, जिसके बाद चोरों ने पूरी घटना को अंजाम दिया।

chat bot
आपका साथी