ओमान से आई महिला ने सुनाई दर्द भरी दास्तां, बोली जानवरों जैसा व्यवहार किया जाता था

झांसा देकर ओमान भेजने वाले ट्रेवल एजेंट के खिलाफ तहरीर पीड़िता ने बताया कि देहव्यापार का विरोध करने पर पीटा जाता था वहीं की एक महिला विजय लक्ष्मी की मदद से भारतीय दूतावास पहुंची और बेटे की काेशिशों से घर वापस आई

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:07 AM (IST)
ओमान से आई महिला ने सुनाई दर्द भरी दास्तां, बोली जानवरों जैसा व्यवहार किया जाता था
उत्पीड़न सहने के बाद महिलाओं के दर्द को दर्शाती सांकेतिक तस्वीर

कानपुर, जेएनएन। नौकरी का झांसा देकर बेकनगंज निवासी महिला को ओमान भेजने वाले ट्रेवल एजेंट के खिलाफ थाना अनवरगंज में तहरीर दी गई है। इसके बाद थाना अनवरगंज में महिला के बयान दर्ज किए गए। महिला ने बताया कि ट्रैवल एजेंट मुजम्मिल ने उसको ओमान भेजा और वहां दूसरे ट्रैवल एजेंट के सिपुर्द कर दिया गया। उसके बाद उसे एक पुरुष को बेच दिया गया, जिसने गंदी हरकत करने का प्रयास किया। बेटे की कोशिश और भारतीय दूतावास की मदद से वह वापस लौटने में सफल हुई है।

बाबू हम्जा का हाता बेकनगंज निवासी 55 वर्षीय अलीमुन्निसा को ट्रेवल एजेंट मुजम्मिल ने 23 अक्टूबर 2019 को विजिट वीजा से ओमान भेजा था। ओमान में अलीमुन्निसा को ओमान में दूसरे एजेंट के हवाले कर दिया गया। उस एजेंट ने फातिमा नाम की एक महिला को सौंप दिया। अलीमुन्निसा के मुताबिक फातिमा उसके साथ जानवरों जैसा व्यवहार करती थी।

फातिमा ने उसे किसी दूसरे आदमी के हवाले कर दिया। वह उससे शारीरिक संबंध बनाना चाह रहा था लेकिन विरोध करने उसने मारपीट की और दूसरे दिन जहां से लाया था वहीं छोड़ गया। किसी तरह भारत में बेटे से संपर्क कर उसे सारी बात बताई। इसके बाद वहीं की एक महिला विजय लक्ष्मी की मदद से भारतीय दूतावास पहुंची और वहां से घर वापसी हुई। अनवरगंज सीओ अकमल खान ने बताया कि प्रकरण में ट्रैवल एजेंट पर केस दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

बंगलुरू की ट्रैवल एजेंसी से भेजा था ओमान

अलीमुन्निसा को बंगुलूरू की ट्रैवल एजेंसी के माध्यम से ओमान भेजा गया था। सागर इंटरप्राइजेज नाम की ट्रैवल एजेंसी एमएम रोड के शारदा कॉम्पलेक्स में है। सीओ अनवरगंज ने बताया कि ट्रैवल एजेंट ने अवैध तरीके से महिला को ओमान भेजा था। जांच करके प्रमाणों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी