कानपुर में बनना शुरू होगी दादानगर पुल की सर्विस रोड, दो वर्ष पहले शुरू हुआ था चौड़ीकरण का काम

दादानगर औद्योगिक क्षेत्र से विजयनगर जाने वाली सड़क मौजूदा समय में अभी डेढ़ लेन की है। ऐसे में ट्रकों को निकलने में परेशानी होती इस वजह से जाम लग जाता है। इससे बचने के लिए दो पहिया और बड़े वाहन सवार दादानगर क्रासिंग से होते हुये सीटीआइ पहुंचते।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:36 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:36 PM (IST)
कानपुर में बनना शुरू होगी दादानगर पुल की सर्विस रोड, दो वर्ष पहले शुरू हुआ था चौड़ीकरण का काम
कानपुर में खराब सड़क की प्रतीकात्मक फाेटो।

कानपुर, जेएनएन। दादानगर औद्योगिक क्षेत्र से विजयनगर की ओर जाने वाली दादानगर पुल की सर्विस रोड को चौड़ा किया जाना है। इसके लिए रिटेनिंग वाल का काम पूरा हो चुका है। अब दो सप्ताह के अंदर पुल की सर्विस रोड को चौड़ा करने का काम भी शुरू हो जाएगा। इससे सर्विस रोड में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

दादानगर औद्योगिक क्षेत्र से विजयनगर जाने वाली सड़क मौजूदा समय में अभी डेढ़ लेन की है। ऐसे में ट्रकों को निकलने में परेशानी होती, इस वजह से जाम लग जाता है। इससे बचने के लिए दो पहिया और बड़े वाहन सवार दादानगर क्रासिंग से होते हुये सीटीआइ पहुंचते। इसके बाद दादानगर पुल से चढ़कर विजयनगर की ओर जाते हैं। ऐसे में वाहन सवारों को आधा किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ता है। अगर क्रासिंग का फाटक बंद हुआ तो उलटी दिशा से होकर वाहन विजयनगर की ओर जाते और इस कारण हादसे होते हैं। निजात दिलवाने के लिए दो वर्ष पहले पीडब्ल्यूडी ने एक करोड़ रुपये से रिटेनिंग वाल का काम शुरू किया था। इसे सालभर में खत्म होने था, लेकिन कोविड में हुये लाकडाउन की वजह से काम पूरा नहीं हो पाया। अब रिटेनिंग वाल का काम पूरा हो गया है। इसमें मिट्टी भराई का 80 फीसद तक हो चुका है। अवर अभियंता एसएस बनर्जी ने बताया कि बारिश नहीं हुई तो दो सप्ताह में सड़क बनाने का काम शुरू किया जाएगा। इससे जाम की समस्या खत्म हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी