कर्ज चुकाने और प्रेमिकाओं के शौक पूरे करने को की थी लूटपाट

रिटायर्ड बैंक कर्मी के घर लूटपाट का मामला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 02:04 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 02:04 AM (IST)
कर्ज चुकाने और प्रेमिकाओं के शौक पूरे करने को की थी लूटपाट
कर्ज चुकाने और प्रेमिकाओं के शौक पूरे करने को की थी लूटपाट

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर : कैलाश विहार सोसाइटी में रिटायर्ड बैंककर्मी और उनकी पत्नी पर हमला करके लूटपाट करने वाले एक बदमाश को पुलिस ने नया शिवली रोड स्थित मकान से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने बताया कि होम लोन और बाइक की किस्त अदा करने के साथ ही अपने और प्रेमिकाओं के शौक पूरे करने को साथी के साथ मिलकर वारदात की थी। लूट का काफी माल बरामद हुआ है। फरार साथी की तलाश जारी है।

कैलाश विहार निवासी रिटायर्ड बैंककर्मी राज नारायण शुक्ला के घर में गुरुवार सुबह घुसे दो बदमाशों ने उन्हें व उनकी पत्नी सीमा से मारपीट कर लूटपाट की थी। लुटेरे सीसीटीवी में कैद हुए थे। शनिवार को फुटेज के आधार पर एक आरोपित की पहचान प्रद्युम्न त्रिपाठी के रूप में हुई थी। पुलिस ने प्रद्युम्न के एक साथी को उठाकर पूछताछ की तो उसके साथ रहने वाले अविनाश कमल का पता लगा। रविवार को पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से नया शिवली रोड स्थित मकान में किराये पर रह रहे कानपुर देहात स्थित रूरा के भिखनापुर गांव निवासी अविनाश कमल को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने बताया कि अविनाश के मुताबिक नौकरी छूट जाने के चलते वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। दो वर्ष पूर्व उसने अपने मकान पर दो लाख का लोन भी लिया था। लोन व बाइक की किस्तें चुकाने के लिए उसे तीन लाख रुपये की जरूरत थी। इस पर उसने अपने साथी प्रद्युम्न त्रिपाठी उर्फ दुमदुम के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया। गुरुवार सुबह चार बजे दोनों मेन गेट से दाखिल हुए और कमरे का दरवाजा बंद होने के कारण छिपकर छत पर बैठ गए। सुबह दूधिए के आने पर जब सीमा किचन में पहुंचीं तो आरोपितों ने बंधक बना लिया। प्रद्युम्न पहले भी कई मामलों में जेल जा चुका है। उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

---------------

तीन प्रेमिकाओं के शौक पर खर्च करता था हजारों रुपये

अविनाश ने बताया कि किदवईनगर स्थित मॉल में काम करने के दौरान उसकी एक लड़की से प्रेम संबंध हो गए थे। कानपुर देहात में रहने वाली दो युवतियों से भी उसके संबंध हैं। प्रेमिकाओं के शौक पूरे करने के लिए वह हजारों रुपये खर्च करता था। हाल ही में उसने प्रेमिका की बर्थडे पार्टी पनकी रोड स्थित रेस्टोरेंट में दी थी।

---------------

दंपती के घर पहले जा चुका था शातिर

अविनाश ने बताया कि उसकी पीड़ित दंपती के भतीजे हरिओम के साथ जान पहचान थी। कुछ समय पहले वह उसके साथ ही दंपती के घर पहुंचा था और पूरे घर की रेकी कर ली थी। एक दिन पहले भी प्रद्युम्न के साथ घटनास्थल के सामने एक पार्क में बैठकर रेकी की थी। प्रद्युम्न से उसकी मुलाकात मॉल में काम करने के दौरान हुई।

chat bot
आपका साथी