गजब की लापरवाही! पुलिस की तैनाती और सीसीटीवी होने के बाद भी अस्थायी जेल से भाग निकला बंदी

गुरुवार रात भोजन वितरण के दौरान की घटना एनडीपीएस के मामले में दिन में पहुंचा था जेल भागने के बाद घर पहुंचने की मिली सूचना डिप्टी जेलर ने सदर कोतवाली में दर्ज कराया मुकदमा जिला कारागार के डिप्टी जेलर ने सदर कोतवाली में घटना को लेकर मुकदमा दर्ज कराया

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 06:49 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 06:49 PM (IST)
गजब की लापरवाही! पुलिस की तैनाती और सीसीटीवी होने के बाद भी अस्थायी जेल से भाग निकला बंदी
अस्थायी जेल से भागा हुआ बंदी सूरज

हमीरपुर, जेएनएन।  महामारी के खतरे को देखते हुए मुख्यालय में बनाए गए अस्थाई कारागार में निरुद्ध बंदी गुरुवार रात भाग निकला। बताते हैं कि रात में वह भोजन वितरण के दौरान जंगला तोड़कर भाग निकला। नशीला पदार्थ रखने के आरोप में ललपुरा थाना पुलिस ने गुरुवार दिन में आरोपित को अस्थायी जेल भेजा था। आरोपित की तलाश में तीन टीमें बनाई गई हैं। वहीं जिला कारागार के डिप्टी जेलर ने सदर कोतवाली में घटना को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है।

ललपुरा थानाक्षेत्र के कुम्हऊपुर गांव निवासी सूरज को मुख्यालय के सरदार पटेल इंटर कॉलेज में बनाए गए अस्थायी कारागार भेजा गया था। जो रात करीब आठ बजे भोजन वितरण के दौरान मौका पाकर जंगला तोड़कर भाग निकला। मामले की जानकारी होते ही ड्यूटी में तैनात सुरक्षा कर्मी ने उच्चाधिकारियों को बताया। डिप्टी जेलर आरएल यादव ने सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। सीओ सदर अनुराग सिंह ने बताया कि आरोपित की तलाश को ललपुरा, मुस्करा के साथ सदर कोतवाली पुलिस को लगाया गया है। इसके अलावा क्राइम ब्रांच भी अपने स्तर से तलाश में जुटी है। डिप्टी जेलर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवेचना में आरोपित के भागने में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उसका नाम भी मुकदमे में शामिल होगा।

जेल से घर और घर से जंगल की ओर भागा आरोपित

अस्थायी जेल से भागने के बाद आरोपित अपने कुम्हऊपुर गांव पहुंचा था। जिसे कई ग्रामीणों ने अपने घर जाते देखा। ललपुरा पुलिस के अनुसार घर में कुछ देर रुकने के बाद वह वहां से भी जंगल की ओर भाग गया। ग्रामीणों के अनुसार आरोपित गांव में शुक्रवार सुबह छह बजे तक देखा गया है। पुलिस जिनसे आरोपित के बारे में सुरागकशी कर रही थी वहीं लोग सूरज को पल पल की खबर दे रहे थे।

अस्थायी जेल में लगे 25 सीसीटीवी कैमरे

कोविड के चलते जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्यालय स्थित सरदार पटेल इंटर कालेज को अस्थायी जेल बनाया गया था। ताकि नए बंदियों को पहले 15 दिन यहां रखने के बाद कोरोना निगेटिव पाए जाने के बाद जिला कारागार भेजा जाएगा। यहां पहले से ही 25 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। सदर कोतवाली पुलिस इन्ही के फुटेज खंगालने में जुटी है।

कवर्ड एरिया के बाहर जेल पुलिस व आगे पुलिस का पहरा

अस्थाई जेल चारों तरफ से बंद हैं। परिसर के अंदर कवर्ड क्षेत्र के बाहर जेल पुलिस के जवान तैनात रहते हैं। वहीं बाहर बैरियर वाले स्थान पर सिविल पुलिस के पांच सिपाही व एक दारोगा आठ आठ घंटे की ड्यूटी करते है। ऐसे में घटना में इनकी लापरवाही से इन्कार नहीं किया जा सकता।

एनडीपीएस समेत ललपुरा थाने में दर्ज चार मुकदमे

अस्थायी जेल से भागे आरोपित सूरज पर ललपुरा थाने में एनडीपीएस के अलावा तीन और मुकदमे दर्ज हैं। ललपुरा थानाध्यक्ष दुर्ग विजय सिंह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ थाने में दो आबकारी अधिनियम व एक शस्त्र अधिनियम का मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा गुरुवार को एनडीपीएस के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।  

chat bot
आपका साथी