नए कुलपति ने विभागाध्यक्षों से पूछीं कार्ययोजनाएं

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) परिसर में संचालित पहली बैठक में बोलो प्रो डीआर सिंह।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:29 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:29 AM (IST)
नए कुलपति ने विभागाध्यक्षों से पूछीं कार्ययोजनाएं
नए कुलपति ने विभागाध्यक्षों से पूछीं कार्ययोजनाएं

जागरण संवाददाता, कानपुर : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) परिसर में संचालित प्रोफेशनल कोर्स की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए विभागाध्यक्षों के पास क्या योजनाएं हैं? उन्हें यह सात दिन में बताना होगा। विभागों में शिक्षक व संसाधनों की कमी को दूर करने के लिए क्या किया जाए यह सुझाव भी देना होगा। सोमवार को नए कुलपति डॉ. डी आर सिंह ने विभागाध्यक्षों के साथ अपनी पहली बैठक में उन्हें यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोजगार के दृष्टिकोण से इंजीनियरिग, मैनेजमेंट, जीवन विज्ञान व फार्मेसी समेत अन्य सभी कोर्सों में किन-किन चीजों की कमी है इसका बी विवरण विभागाध्यक्ष देंगे।

इस दौरान उन्होंने यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलॉजी, जीवन विज्ञान, केंद्रीय पुस्तकालय, पैरामेडिकल, होटल मैनेजमेंट व बॉयोसाइंस एंड बायो टेक्नोलॉजी विभागों का भ्रमण भी किया। कई विभागों की साफ सफाई को लेकर वह संतुष्ट नहीं नजर आए।

उन्होंने कहा कि बीटेक, एमबीए, एमसीए, होटल मैनेजमेंट, जीवन विज्ञान, हेल्थ साइंस, फार्मेसी व अंग्रेजी समेत अन्य विभागों में शिक्षक व संसाधनों की कमी को दूर करेंगे।

प्रो. डीआर सिंह ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर काम करने पर जोर दिया।

प्रो. सिंह ने योग केंद्र व हैप्पीनेस सेंटर देखने के बाद विभिन्न विभागों के छात्रों से भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनकी योजनाओं के बारे में पूछा।

बैठक में कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव, डीन एकेडमिक प्रो. संजय स्वर्णकार, हेल्थ साइंसेज के समन्वयक डॉ. प्रवीण कटियार, फाइन आर्ट विभागाध्यक्ष डॉ. बृजेश स्वरूप कटियार, समाज कार्य विभागाध्यक्ष डॉ. संदीप सिंह व शारीरिक शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ. आरपी सिंह समेत अन्य शिक्षक मौजूद रहे। सोमवार को नए कुलपति डॉ. डी आर सिंह ने विभागाध्यक्षों के साथ अपनी पहली बैठक में उन्हें यह निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी