महोबा के एक घर में चोरी करने घुसे बदमाशों ने झोंका फायर, दो की हालत गंभीर

घटना रात करीब तीन बजे की है। दी गई तहरीर के अनुसार कस्बा पनवाड़ी के अग्निहोत्रीपुरा निवासी रघुवीर व्यास के मकान पर चोरों ने हमला बोल दिया। चोर घटना को अंजाम दे रहे थे कि उसी समय रघुवीर की नींद खुल गई।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:49 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:49 PM (IST)
महोबा के एक घर में चोरी करने घुसे बदमाशों ने झोंका फायर, दो की हालत गंभीर
पनवाड़ी कस्बा के अग्निहोत्री मोहल्ला में चोरी की हुई घटना के बाद मौजूद भीड़। जागरण

महोबा, जेएनएन। मंगलवार रात पनवाड़ी कस्बा के अग्निहोत्रीपुरा में एक मकान में करीब तीन बदमाशों ने धावा बोल दिया। खटपट की आवाज सुन गृहस्वामी की नींद खुल गई और उन्होंने एक आरोपित को दबोच लिया। शोर सुन कर अन्य स्वजन और पड़ोसी भी जाग कर वहां आ गए। तभी पकड़े गए आरोपित ने तमंचे से फायर कर दिया। इसकी चपेट में आकर गृहस्वामी और एक पड़ोसी घायल हो गए। इधर मौके के फायदा उठा कर दूसरे आरोपित भाग जाने में सफल रहे। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित चोर को हिरासत में लिया और घायलों को पनवाड़ी अस्पताल भेजा। वहां हालत में सुधार न होने पर दोनों को झांसी रेफर कर दिया गया।

घटना रात करीब तीन बजे की है। दी गई तहरीर के अनुसार कस्बा पनवाड़ी के अग्निहोत्रीपुरा निवासी रघुवीर व्यास के मकान पर चोरों ने हमला बोल दिया। चोर घटना को अंजाम दे रहे थे कि उसी समय रघुवीर की नींद खुल गई। उन्होंने देखा कि उनके मकान के अंदर एक व्यक्ति चड्डी बनियान पहने खड़ा है। उन्होंने उसे दबोच लिया साथ ही मदद के लिए चोर चोर कहकर आवाज लगाई गई। जिस पर उनका नाती श्याम भी जाग गया। उसी दौरान एक अन्य चोर मौका पाकर दूसरे दरवाजे से भागने में सफल रहा।

आवाज सुन कर रघुवीर की पत्नी चंदा देवी भी जाग गईं और बाहर आकर पड़ोसियों को मदद के लिए आवाज लगाई। कुछ देर में पड़ोस के लोग भी एकत्रित हो गए। पकड़े गए आरोपित बदमाश ने अपने को घिरा देखा तो गृहस्वामी पर तमंचा से फायर कर दिया। इस फायर से चंदा देवी एवं पड़ोसी गौतम सेन गंभीर रूप से घायल हो गए। उसी दौरान श्याम ने पनवाड़ी थाने में फोन करके घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी दीपक पांडेय ने आरोपित को हिरासत में लिया। इससे पूर्व पड़ोसियों ने आरोपित को जमकर धुना। आरोपित के पास से एक तमंचा 315 बोर, दो कारतूस, एक खोखा बरामद हुआ है। दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पनवाड़ी ले जाया गया। जहां हालत गंभीर होने पर आनन-फानन में मेडिकल कालेज झांसी रेफर किया गया है।

सीओ कुलपहाड़ तेजबहादुर ने भी मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया एवं शीघ्र पूरी घटना का राजफाश करने का आश्वासन दिया। पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम जयपाल राजपूत निवासी औढेरा जनपद महोबा बताया। उक्त जयपाल अपने परिवार के साथ नई बस्ती महोबा रोड में परिवार के साथ रहता है। थाना प्रभारी के अनुसार आरोपित आपराधिक गतिविधियों के चलते कोतवाली राठ से जिला बदर अपराधी है। घटना में शामिल अन्य दो भागे आरोपित बदमाशों की तलाश को पुलिस टीमें लगाई गई हैं, पनवाड़ी पुलिस प्रभारी निरीक्षक दीपक पांडेय घटना ने बताया कि भागे दोनों आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी