सफाई अभियान चलाकर दिया स्वच्छता का संदेश

छावनी स्थित सीनियर आर्मी पब्लिक स्कूल के कैडेट ने मंगलवार को स्वर्णिम विजय वर्ष के अवसर पर नानाराव घाट पर सफाई अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 02:31 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 02:31 AM (IST)
सफाई अभियान चलाकर दिया स्वच्छता का संदेश
सफाई अभियान चलाकर दिया स्वच्छता का संदेश

कानपुर : छावनी स्थित सीनियर आर्मी पब्लिक स्कूल के कैडेट ने मंगलवार को स्वर्णिम विजय वर्ष के अवसर पर नानाराव घाट पर सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। सफाई अभियान से पूर्व कैडेट ने स्कूल में शहीद भगत सिंह को समर्पित नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं ने स्कूल से लेकर घाट तक रैली निकाली। स्वच्छता का संदेश देते हुए स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर कैडेट्स चल रहे थे। इस अवसर पर कर्नल पारितोष भौमिक, कमान अधिकारी, 59 यूपी बटालियन एनसीसी, लेफ्टिनेंट कर्नल अविनाश शर्मा, असिस्टेंट एनसीसी आफीसर लेफ्टिनेंट डा. अंकिता पांडेय और थर्ड अंडर आफीसर कुमार गौरव उपस्थित रहे।

कांग्रेस के जिला प्रवक्ता बने विकास

कानपुर : शहर कांग्रेस कमेटी के उत्तर जिलाध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी ने अधिवक्ता विकास तिवारी को कांग्रेस पार्टी का महानगर प्रवक्ता मनोनीत किया है।इस अवसर पर कानपुर कोर्ट में अधिवक्ताओं ने स्वागत सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. तौहीद सिद्दीकी, बार एसोसिएशन के पूर्व संयुक्त मंत्री नमन गुप्ता, महेंद्र सिंह, वारिस इरफान, शैलू गुप्ता उपस्थित रहे।

तनावपूर्ण दिनचर्या के दौर में ध्यान वरदान समान: पिरामिड स्पिरिचुअल सोसाइटीज मूवमेंट द्वारा मंगलवार को मोतीझील स्थित लाजपत भवन में तनावपूर्ण जीवन से बचाव के लिए ध्यान का आयोजन किया गया। सामूहिक ध्यान यज्ञ शिविर का उद्घाटन समाजसेवी बलराम नरुला ने किया। सोसाइटीज के संस्थापक सुभाष खत्री ने बांसुरी का वादन कर लोगों को ध्यान कराया। उन्होंने कहा कि अनंत विचारों वाले मन को शून्य विचार करना ही ध्यान है। भोजन ऊर्जा के लिए जरूरी है और शाकाहार आध्यात्मिक जीवन का अभिन्न अंग है। मानव की जितनी आयु उतनी उसको प्रतिदिन उतना ध्यान जरूर करना चाहिए। प्रतिदिन ध्यान करने से स्मरण शक्ति के साथ संकल्प शक्ति, इच्छा शक्ति, एकाग्रता व कार्य कुशलता में परिवर्तन देखने को मिलता है। इसके साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। शिविर में मौजूद लोगों ने सुखासन में बैठकर आंख बंद करके लोगों ने ध्यान योग किया। इस अवसर पर सुजीत सिंह, मनोज शुक्ल, शरद चंद्र कोहली, मनीष सिंह, मुकेश द्विवेदी, डा. मोनिका सहाय व गौरव उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी