प्रबंधकों ने नहीं दिए शिक्षकों को नो ड्यूज, डीआइओएस बोले...वह कुछ नहीं कर सकते

एडेड विद्यालयों के शिक्षक 16 जुलाई तक तबादले के लिए आनलाइन आवेदन करें। 20 तक प्रबंधक नो ड्यूज लगाते हुए आवेदन को जिला विद्यालय निरीक्षक के पोर्टल पर फारवर्ड करेंगे और 21 से 23 जुलाई तक जिला विद्यालय निरीक्षक इन आवेदनों को मंडलीय कार्यालय कानपुर भेजेंगे

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:05 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:05 PM (IST)
प्रबंधकों ने नहीं दिए शिक्षकों को नो ड्यूज, डीआइओएस बोले...वह कुछ नहीं कर सकते
नो ड्यूज न देने के चलते इनके आवेदन को फारवर्ड नहीं किया जा सका

फर्रुखाबाद, जेएनएन। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पहली बार शासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) विद्यालयों में तैनात शिक्षकों के लिए आनलाइन तबादले की व्यवस्था शुरू की थी, लेकिन प्रबंधकों के नो ड्यूज न देने के चलते जिले के लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा शिक्षकों का तबादला अटक गया है। नो ड्यूज न देने के चलते इनके आवेदन को फारवर्ड नहीं किया जा सका।

जून में परिषद ने आदेश दिए थे कि एडेड विद्यालयों के शिक्षक 16 जुलाई तक तबादले के लिए आनलाइन आवेदन करें। 20 तक प्रबंधक नो ड्यूज लगाते हुए आवेदन को जिला विद्यालय निरीक्षक के पोर्टल पर फारवर्ड करेंगे और 21 से 23 जुलाई तक जिला विद्यालय निरीक्षक इन आवेदनों को मंडलीय कार्यालय कानपुर भेजेंगे, जिसके बाद उनके तबादले स्वीकृत होंगे। बताया गया कि एनएकेपी इंटर कालेज समेत अन्य कालेजों के लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा शिक्षकों के आवेदनों को प्रबंधक ने जिला विद्यालय निरीक्षक के पोर्टल पर फारवर्ड ही नहीं किया। शिक्षकों ने इसकी शिकायतें भी कीं, लेकिन कुछ नहीं हुआ। यह भी चर्चा है कि जिन शिक्षकों की प्रबंधक से सेङ्क्षटग-गेङ्क्षटग हो गई, उनको तो प्रबंधक ने नो ड्यूज जारी कर दिया। अन्य शिक्षक हाथ मलते रह गए।

जिला विद्यालय निरीक्षक डा. आदर्श त्रिपाठी ने बताया कि परिषद ने नियम रखा है कि तबादले वाले शिक्षकों को प्रबंधक नो ड्यूज देकर उनके पोर्टल पर फारवर्ड करेंगे, जिन्हें वह मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक के पास भेजेंगे। कई शिक्षकों की शिकायतें मिली हैं कि प्रबंधकों ने उन्हें नो ड्यूज ही नहीं दिया। प्रबंधकों द्वारा शिक्षकों के आवेदन को फारवर्ड करने की तिथि निकलने के बाद शिकायतें मिली हैं। अब कुछ हो भी नहीं सकता, क्योंकि शनिवार को वह आवेदनों को मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक के पास भेज देंगे। गौरतलब है कि जिले में 63 एडेड विद्यालय हैं, जिनमें चार सैकड़ा से ज्यादा शिक्षक तैनात हैं।

chat bot
आपका साथी