बरसात में हिसक हुए बेसराहा जानवर, अब घर भी सुरक्षित नहीं

बरसात में बेसहारा जानवर और हिसक हो गए है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:47 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:47 AM (IST)
बरसात में हिसक हुए बेसराहा जानवर, अब घर भी सुरक्षित नहीं
बरसात में हिसक हुए बेसराहा जानवर, अब घर भी सुरक्षित नहीं

जागरण संवाददाता, कानपुर : बरसात में बेसहारा जानवर और हिसक हो गए है। बाजारों में सांड़ों का आतंक है अब तक कई लोगों पर हमला कर चुके है। पिछले दिनों कमला नगर में एक मकान की तीसरी मंजिल पर करीब 12 घंटे तक सांड़ चढ़ा रहा था। पुलिस, नगर निगम और फायर ब्रिगेड की टीम ने जुट कर सांड़ को उतारा था। कैटल कैचिग दस्ते के पास सीमित संसाधनों के चलते पूरे शहर में एक साथ अभियान नहीं चल पाता है। स्थिति यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद भी शहर से सभी चट्टे नहीं हट पाए है। गाय और सांड़ के साथ ही अब सूअरों का भी आतंक बढ़ता जा रहा है। मकान की तीसरी मंजिल पर करीब 12 घंटे तक सांड़ चढ़ा रहा था। पुलिस, नगर निगम और फायर ब्रिगेड की टीम ने जुट कर सांड़ को उतारा था।

------

यहां पर सांड़ और गायों का आतंक

परमट, बंबा रोड, ग्वालटोली, सूटरगंज, पीरोड, सीसामऊ बाजार, ग्रीनपार्क, पुराना सेल्स टैक्स रोड स्वरूपनगर, आर्य नगर, तिलक नगर, सर्वोदय नगर, काकादेव, रावतपुर, विजय नगर, नवाबगंज, विष्णपुरी, शास्त्रीनगर, गांधीनगर, आनंद बाग, श्यामनगर, निरालानगर, बेनाझाबर समेत कई इलाकों में सांड़ और गायों का आतंक है।

------------

कुत्ते हुए खतरनाक

कौशलपुरी, दर्शनपुरवा, मैगजीन घाट, भैरोघाट, पीरोड, गांधीनगर, किदवईनगर, मरियमपुर चौराहा, फजलगंज, लोहारन भट्टा, लाजपत नगर, गोविद नगर, तेजाब मिल कैंप अनवरंगज में कुत्तों का आतंक है।

------

बोले जिम्मेदार

गौवंश के लिए अभियान चलाया जाएगा। साथ ही रखने की व्यवस्था भी दुरुस्त की जाएगी।

- शिव शरणप्पा,जीएन, नगर आयुक्त

------

अभियान लगातार चलाया जा रहा है। बेसराहा जानवरों को पकड़ा जाने के बाद मालिकों से जुर्माना वसूला जाता है।

- डा.आरके निरंजन, पशु चिकित्साधिकारी, नगर निगम

chat bot
आपका साथी