सूबे में पीएम योजना आवास की पहली रजिस्ट्री केडीए में हुई

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के मकानों की रजिस्ट्री हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:36 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:36 AM (IST)
सूबे में पीएम योजना आवास की  पहली रजिस्ट्री केडीए में हुई
सूबे में पीएम योजना आवास की पहली रजिस्ट्री केडीए में हुई

जागरण संवाददाता, कानपुर : प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के मकानों की रजिस्ट्री प्रदेश में सबसे पहले कानपुर विकास प्राधिकरण में रविवार को हुई। केडीए मुख्यालय में लगे शिविर में एक दिन में 60 मकानों की रजिस्ट्री की गई। पांच सौ रुपये के स्टांप पर एग्रीमेंट टू लीज की गई। उपाध्यक्ष के हाथों से मकान की रजिस्ट्री की कापी पाकर आवंटियों के आंसू छलक आए।

उपाध्यक्ष अरविद सिंह ने केडीए में लगे पीएम आवास योजना के मकानों की रजिस्ट्री के लिए रविवार को लगे शिविर का शुभारंभ किया। रामगंगा इन्क्लेव शताब्दी नगर में बने 576 में 60 आवंटियों ने पूरा पैसा जमा कर दिया था, जिनकी रजिस्ट्री कर दी गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पीएम आवास योजना के तहत शहर के 51 मकान मालिकों को आवास की चाबी एक कार्यक्रम में सौंपेंगे। इसको लेकर तैयारी की जा रही है। अधिशासी अभियंता आशु मित्तल, आरआरपी सिंह, आरएस पाठक, अभिषेक त्रिपाठी, कोमल मिश्रा, मधु यादव, सुमन द्विवेदी, सुमन सिंह मौजूद रहीं। पांच सौ रुपये के स्टांप पर एग्रीमेंट टू लीज की गई। उपाध्यक्ष के हाथों से मकान की रजिस्ट्री की कापी पाकर आवंटियों के आंसू छलक आए।

उपाध्यक्ष अरविद सिंह ने केडीए में लगे पीएम आवास योजना के मकानों की रजिस्ट्री के लिए रविवार को लगे शिविर का शुभारंभ किया।

-----------

लाभार्थी बोले

अब अपना मकान होगा। एक-एक पाई जोड़कर मकान खरीदा है। रजिस्ट्री के लिए भटकना नहीं पड़ा। सबकुछ एक ही जगह हो गया।

अनु शुक्ला

-------

सालों से अपने मकान का सपना देख रहे थे, वह आज साकार हो गया। पूरा परिवार मिलकर एक-एक पैसा जमा कर रहा था।

राकेश कुमार साहू

chat bot
आपका साथी