पेट्रोल से ही जलाया गया था कारोबारी का शव, श्वांस नली नहीं मिली

संवाद सहयोगी घाटमपुर (कानपुर) बंद पड़े ईंट भट्ठे में मिले प्रतापगढ़ के किराना व्यापार

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 02:05 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 02:05 AM (IST)
पेट्रोल से ही जलाया गया था कारोबारी  का शव, श्वांस नली नहीं मिली
पेट्रोल से ही जलाया गया था कारोबारी का शव, श्वांस नली नहीं मिली

संवाद सहयोगी, घाटमपुर (कानपुर) : बंद पड़े ईंट भट्ठे में मिले प्रतापगढ़ के किराना व्यापारी के शव के पोस्टमार्टम में मौत की वजह स्पष्ट नहीं हुई। मृतक के गले का मांस गहराई तक कुत्तों के नोंचकर खा जाने से श्वांस नली ही गायब हो गई थी। शव पेट्रोल डाल कर फूंकेजाने की पुष्टि हुई है।

साढ़ थाना क्षेत्र के बारीगांव स्थित बंद पड़े ईंट-भट्ठे में गुरुवार सुबह युवक का जला शव मिला था। समीप खड़ी मिली बाइक के टूल बॉक्स से मिले आरसी बुक के सहारे उसकी शिनाख्त प्रतापगढ़ जिले के थाना व कस्बा प्रतापगढ़ के मोहल्ला प्रेमनगर निवासी परचून व्यापारी रामकृष्ण केसरवानी के तौर पर हुई थी। वह बुधवार सुबह घर से दुकान जाने के लिए घर से निकले थे, लेकिन दुकान जाने के बजाय वह लापता हो गया था। फोन लगातार स्विच ऑफ जाने से अनहोनी को लेकर आशंकित स्वजन ने गुमशुदगी कुंडा थाने में दर्ज कराई थी।

इधर, शुक्रवार को रामकृष्ण के शव का पोस्टमार्टम कराया गया लेकिन गले का गहराई तक मांस और श्वांस नली गायब होने से डॉक्टर मौत का कारण नही पता लगा सके। पोस्टमार्टम के दौरान उसके शरीर पर चोट का एक भी निशान नहीं था जबकि हत्या के बाद के शव पेट्रोल डालकर जलाने की बात सामने आई है। डॉक्टरों ने मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने पर बिसरा व फेफड़ा सुरक्षित कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजने की संस्तुति विवेचक से की है। एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि कुंडा कोतवाली में दर्ज गुमशुदगी को हत्या में तरमीम कर प्रतापगढ़ पुलिस ने ही विवेचना शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी कुंडा कोतवाली पुलिस को उपलब्ध करा दी जाएगी।

...............

कानपुर से लाया गया शव, परिवार ने अंतिम संस्कार रोका

संसू, कुंडा (प्रतापगढ़): कुंडा कोतवाली क्षेत्र के कुंडा प्रेम नगर मोहल्ले के रहने वाले व्यापारी रामकृष्ण केशरवानी का शव कानपुर से लेकर परिवार के लोग शुक्रवार शाम को घर पहुंचे तो चीत्कार मच गया। व्यापारियों की भीड़ जुट गई। परिवार के लोगों ने कहा कि जब तक हत्यारोपित गिरफ्तार नहीं हो जाते तब तक वह रामकृष्ण के शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी मौजूद रही।

------------------

प्रयागराज में पैतृक गांव भी ले जाएंगे शव

प्रयागराज के नवाबगंज थाना क्षेत्र के भगौतीपुर गांव व्यापारी के पिता रामसेवक का पैतृक गांव है। वह कई साल पहले व्यापार के सिलसिले में कुंडा के प्रेमनगर मोहल्ले में आकर बस गए थे। परिवार के लोग शनिवार को शव लेकर अपने पैतृक गांव जाएंगे। अंतिम संस्कार श्रृंगवेपुर घाट पर शनिवार को किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी