लाउडस्पीकर हटाने के लिए सोशल मीडिया पर छेड़ी जाएगी जंग

कुछ धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर हटाने की मांग को लेकर बजरंग दल सोशल मीडिया पर अभियान चलाएगा। इसके लिये दल के लोगों ने विधायकों से समर्थन मांगा है। इसके लिये सोमवार से अभियान शुरू करने की बात कही जा रही है।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 04:40 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 04:40 PM (IST)
लाउडस्पीकर हटाने के लिए सोशल मीडिया पर छेड़ी जाएगी जंग
लाउड स्पीकर हटवाने के लिये सोशल मीडिया पर अभियान शुरू करेगा बजरंग दल।

कानपुर, जेएनएन। कुछ धार्मिक स्थलों के ऊपर लगे लाउडस्पीकर को हटाने के लिए राष्ट्रीय बजरंग दल सोशल मीडिया पर जंग छेडऩे की तैयारी में है। इसकी शुरूआत सोमवार से की जाएगी।

राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रांत के महामंत्री रामजी त्रिपाठी ने बताया कि न्यायलय के आदेश के बावजूद कुछ धार्मिक स्थलों में तीव्र गति से लाउड स्पीकर बजाए जाते हैैं। जो गैर संविधानिक है। इसको लेकर कई बार राष्ट्रीय बजरंग दल ने आवाज भी उठाई, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय बजरंग दल ने लाउडस्पीकर को लेकर अभियान चलाया था। इसमें एक लाख लोगों ने सहभागिता ली थी। इसके साथ ही सांसद से लेकर विधायक से भी समर्थन पत्र मांगा था। उन्होंने बताया कि अब ट्रवीटर और फेसबुक में हैश टैग शुरू करेंगे। उन्होंने अपील की ज्यादा से ज्यादा लोगों से अभियान में हिस्सा लेने की अपील की।

सपा विधायकों ने नहीं दिया समर्थन

महामंत्री रामजी तिवारी ने बताया कि शहर के सभी भाजपा विधायकों ने लाउडस्पीकर को लेकर अपना समर्थन दिया था। उन्होंने बताया कि सपा विधायकों ने समर्थन देने से इंकार कर दिया।

माल रोड स्थित धार्मिक स्थल की आवाज को किया कम

प्रयागराज के कुलपति द्वारा प्रशासन को चिट्ठी लिखे जाने के बाद कानपुर पुलिस ने माल रोड कानपुर स्थित धार्मिक स्थल पर लगे लाउडस्पीकर की आवाज को कम करा दिया गया। 

chat bot
आपका साथी