असोहा कांड के आरोपितों को अस्थायी जेल से निकाल कोर्ट में किया पेश

उन्नाव के असोही में जहरीला पानी पिलाकर दो किशोरियों की हत्या करने के आरोपितों की रिमांड लेने के लिये बुधवार को पुलिस अदालत में रिमांड अर्जी लगाई। पुलिस ने दोनों आरोपितों को अस्थाई जेल से ले जाकर कोर्ट में पेश किया।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:04 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:04 PM (IST)
असोहा कांड के आरोपितों को अस्थायी जेल से निकाल कोर्ट में किया पेश
अस्थाई जेल से कोर्ट में पेश किये गये असोहा कांड के आरोपित।

कानपुर, जेएनएन। उन्नाव के असोहा में हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपितों की रिमांड अर्जी बुधवार को देने के बाद पुलिस गुरुवार सुबह कोर्ट पहुंची और वहां से कस्टडी रिमांड का आदेश प्राप्त किया। इसके बाद पुलिस दोनों आरोपितों को बक्खाखेड़ा स्थित अस्थायी जेल से लेकर सीधे कोर्ट पहुंची। वहां पर नाबालिग आरोपित के बयान दिलाने की प्रक्रिया शुरू की गई। कोर्ट से आदेश लेकर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

असोहा थानांतर्गत एक गांव में बीते दिनों तीन किशोरियां खेत में अचेत अवस्था में मिली थीं। जिन्हेंं सीएचसी ले जाया गया जहां डाक्टर ने उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया था जबकि एक को मरणासन्न हालत में जिला अस्पताल, फिर कानपुर के हैलट और वहां से निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसका अभी भी इलाज चल रहा है। पुलिस ने घटना में दो आरोपितों को 48 घंटे में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जिनमें से एक आरोपित नाबालिग था। उसकी उम्र को लेकर लगातार पेंच फंसा हुआ था। पुलिस ने दोनों की कस्टडी रिमांड के लिए बुधवार को कोर्ट में अर्जी दी थी। लेकिन देर होने से अर्जी पर सुनवाई नहीं हो सकी थी।

गुरुवार सुबह सुनवाई होने और इसका आदेश मिलने के बाद पुलिस सीधे बक्खाखेड़ा स्थित अस्थायी जेल पहुंची और वहां से दोनों आरोपितों को लेकर कोर्ट गई। जहां एक नाबालिग आरोपित को कोर्ट के सामने पेश किया गया। जहां उसकी उम्र को लेकर बयान भी हुए। आगे की प्रक्रिया कोर्ट की कार्रवाई पूरी होने और आदेश मिलने पर पुलिस करेगी। मामले के विवेचक व एसओ असोहा ओम प्रकाश रजक ने बताया कि आरोपितों को जेल से निकाला गया है। आगे की कार्रवाई कोर्ट व अधिकारियों के आदेश पर की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी