संदिग्ध आतंकी की तलाश में दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस का कानपुर में डेरा, ओसामा से है कनेक्शन

दिल्ली में पकड़े गए आतंकी ओसामा से जुड़े आतंकी की तलाश में दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने कानपुर में डेरा डाल दिया है। रावतपुर गांव और जाजमऊ समेत कई स्थानों पर छापा मारकर आतंकी की तलाश शुरू की है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:04 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:04 PM (IST)
संदिग्ध आतंकी की तलाश में दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस का कानपुर में डेरा, ओसामा से है कनेक्शन
कानपुर में फिर आतंकी ने ली पनाह।

कानपुर, जेएनएन। एक बार फिर कानपुर का आतंकी कनेक्शन सामने आया है और दिल्ली में पकड़े गए आतंकी ओसामा से संबंध रखने वाले संदिग्ध आतंकी की तलाश में दिल्ली की स्पेशल पुलिस सेल और यूपी की एटीएस ने कानपुर में डेरा डाल लिया है। बुधवार को रावतपुर गांव और जाजमऊ में कई स्थानों पर छापा मारकर आतंकी की तलाश की। बेहद गोपनीय तरीके से अंजाम दिए गए ऑपरेशन की सफलता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आ रही है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश के चुनाव में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की तैयारी कर रहे कुछ आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इसमें से दो आतंकियों ने पाकिस्तान जाकर ट्रेनिंग भी ली थी, इनमें से एक आतंकी ओसामा लखनऊ का रहने वाला है। पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक ओसामा से पूछताछ में सामने आया है कि उसके संबंध कानपुर के जाजमऊ निवासी हुमेद नाम के एक युवक से हैं। इसके बारे में बताया जा रहा है कि उक्त युवक भी आतंकी साजिश में शामिल है, इसकी सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम कानपुर पहुंची, उनके साथ यूपी एटीएस के भी कुछ लोग थे।

बुधवार की तड़के टीम ने सबसे पहले कल्याणपुर थाना क्षेत्र स्थित रावतपुर गांव में छापा मारा यहां के स्थानीय लोगों से पूछताछ की इसके बाद टीम जाजमऊ के लिए निकल गई बताया जा रहा है कि टीम ने इन दोनों क्षेत्रों में लगभग 4 स्थानों पर छापेमारी की है । हालांकि यह जानकारी नहीं मिल सकी की टीम हुमेद को गिरफ्तार कर सके या वह फरार होने में कामयाब रहा लेकिन जिस तरह से आतंकियों का कानपुर कनेक्शन सामने आ रहा है उससे एक बार फिर कमिश्नरेट पुलिस की चिंता बढ़ा दी है इससे पहले लखनऊ एटीएस द्वारा गिरफ्तार आतंकियों के संबंध भी कानपुर से पाए गए थे मतांतरण मैं भी कानपुर का नाम काफी जोर-शोर से उछला था।

chat bot
आपका साथी