Tension in Kannauj: धार्मिक स्थल से अराजकतत्व उठा ले गए शिवलिंग, महिला को दी गोली मारने की धमकी

Tension in Kannauj कन्नौज सदर कोतवाली अंतर्गत चिरैयागंज मुहल्ले में कांशीराम कालोनी के पास धार्मिक स्थल में केला के पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित है। रात एक बजे के करीब कुछ समुदाय विशेष के युवक वहां पहुंचे और शिवलिंग को उठा ले गए।

Shaswat GuptaTue, 28 Sep 2021 07:05 AM (IST)
मुकदमा दर्ज किए जाने से संबंधित प्रतीकात्मक फोेटो।

कन्नौज, जेएनएन। Tension in Kannauj अराजकतत्वों ने रविवार देर रात जिले का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश की। समुदाय विशेष के आरोपित एक धार्मिक स्थल से शिवलिंग उठा ले गए। महिला के विरोध करने पर उसे गोली मारने की धमकी दी। हिंदूवादी संगठनों के कोतवाली घेरकर हंगामा करने के बाद पुलिस ने रात में ही दो आरोपितों को गिरफ्तार करके शिवलिंग की स्थापना कराई। मामले में छह नामजद व 22 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। तनाव की आशंका को लेकर एसपी ने घटनास्थल के आसपास पुलिस बल तैनात कर दिया है। 

कन्नौज सदर कोतवाली अंतर्गत चिरैयागंज मुहल्ले में कांशीराम कालोनी के पास धार्मिक स्थल में केला के पेड़ के नीचे शिवलिंग स्थापित है। रात एक बजे के करीब कुछ समुदाय विशेष के युवक वहां पहुंचे और शिवलिंग को उठा ले गए। कांशीराम कालोनी में रहने वाले राजकिशोर की पत्नी सरोज ने विरोध किया तो उसे गोली मारने की धमकी दी और जातिसूचक अपशब्द कहे। सरोज ने यूपी-112 पर शिकायत की। इसपर रात में ही सीओ सिटी शिवप्रताप ङ्क्षसह, कोतवाली प्रभारी प्रेम सिंह राजपूत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। दबिश देकर दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा। उनसे पूछताछ में पता चला कि कचहरी टोला निवासी समशुल कमर की अगरबत्ती फैक्ट्री है, जिसकी सफाई कराई गई है। उसी दौरान शिवलिंग को हटाया गया। पुलिस ने रात में ही शिवलिंग को खोजकर उसी जगह स्थापित करा दिया। वहीं, जब हिंदूवादी संगठनों को पता चला तो कई कार्यकर्ताओं ने कोतवाली घेरकर हंगामा किया। पुलिस से आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। रात में ही एसपी प्रशांत वर्मा ने सरोज की तहरीर पर कचहरी टोला निवासी समशुल कमर पुत्र आलम शेर, मुहल्ला बगिया फजल इमाम निवासी फैजी पुत्र नफीस उर्फ खलीफा, हाशिम उर्फ नचनिया व जावेद पुत्र पुत्तन, मुहल्ला शेखाना निवासी सद्दाम व मुदस्सिर और 22 अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे, जान से मारने की धमकी व एससी-एसटी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया। मामले की विवेचना सीओ सिटी को दी गई है। सीओ ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी को पुलिस टीम गठित की गई है। एसपी ने बताया कि पूरे मामले की जांच सीओ सिटी कर रहे हैं। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.