कानपुर में आधी रात छेडख़ानी को लेकर मारपीट-तोडफ़ोड़, तनाव के चलते फोर्स तैनात

कानपुर के कर्नलगंज में जनरेटर मिस्त्री की बेटी से छेड़छाड़ के विरोध पर शोहदों ने घर में घुस परिवार की पिटाई कर दी है। जानकारी के बाद आक्रोशित बजरंग दल और हिंदू संगठन से जुड़े लोग पहुंच गए और नारेबाजी कर हंगामा किया।

Abhishek AgnihotriSun, 20 Jun 2021 07:51 AM (IST)
घटनास्थल पर पुलिस अफसरों ने हालात संभाले।

कानपुर, जेएनएन। कर्नलगंज थानाक्षेत्र में जनरेटर मिस्त्री की बेटी से छेडख़ानी का विरोध करने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने घर में घुस पूरे परिवार को पीटा और तोडफ़ोड़ की। दूसरे पक्ष की ओर से जब लोग सामने सामने आए तो हमलावर जानमाल की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले। तनाव देखते हुए फोर्स तैनात कर दिया गया है। मामले की जानकारी होने पर बजरंग दल व अन्य हिंदू संगठन के सदस्यों ने पहुंचकर हंगामा व नारेबाजी की।

कर्नलगंज में चर्च के सामने गली स्थित रेलवे लाइन हाता में जनरेटर मिस्त्री का परिवार रहता है। परिवार में पत्नी, दो बेटे व दो बेटियां हैं। एक बेटी ब्यूटी पार्लर में ब्यूटीशियन का काम सीखने जाती है। आरोप है कि शनिवार रात वह पार्लर से लौट रही थी। रास्ते में इलाके के रहमान, राजा, साहिल और गुड्डू ने अश्लील कमेंट करते हुए छेडख़ानी की। शोर मचाते हुए वह घर पहुंची।

युवती के भाई ने विरोध किया तो शोहदों ने उसे पीटा। मारपीट के बाद क्षेत्र में दोनों पक्षों के लोग आमने सामने आए गए। कुछ देर बाद हमलावर पक्ष से 50-60 लोगों ने जनरेटर मिस्त्री के घर में मारपीट और तोडफ़ोड़ की। डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी सीसामऊ एससीपी और एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय फोर्स संग पहुंचे। पूछताछ के बाद घायलों को उपचार के लिए भेजा।

बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा : बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ कई हिंदू संगठन के लोगों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया। यहां से संगठन के लोग कर्नलगंज थाने पहुंचे और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए धरना शुरू कर दिया।

दस दिन पहले भी हुई थी मारपीट : स्थानीय लोगों के मुताबिक दस दिन पहले भी हमलावरों ने जनरेटर मिस्त्री के घर के सामने रहने वाले परिवार के साथ मारपीट की थी। कर्नलगंज थाने में मुकदमा हुआ था, मगर कार्रवाई नहीं हुई।

हमलावरों के साथी के खिलाफ दर्ज कराई थी रिपोर्ट : युवती की मां ने बताया कि 25 दिन पहले आरोपितों के साथी ने बेटी संग छेडख़ानी की थी जिस पर उन्होंने आफताब के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आज भी हमलावरों में आफताब भी शामिल है। पुलिस का कहना है कि 25 दिन पूर्व दर्ज हुए मुकदमें में आरोपित के खिलाफ चार्जशीट लग गई है।

-हमलावरों की तलाश शुरू है। एहतियातन फोर्स तैनात किया गया है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। - संजीव त्यागी, डीसीपी पश्चिम

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.